8 डेयरियों पर छापेमारी कर भरे सैंपल

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 12:57 PM (IST)

दीनानगर(कपूर): दीनानगर में सिंथैटिक दूध, खोआ व पनीर आदि कुछ डेयरियों पर बेचकर आम जनता की सेहत से खिलवाड़ किए जाने की स्वास्थ्य विभाग को भेजी शिकायत के बाद आज विभाग हरकत में आया तथा 8 डेयरियों के जांच हेतु सैंपल लेकर सील किए गए।
 

डी.एच.ओ. सुधीर कुमार ने इस संबंधी बताया कि दीनानगर शहर निवासियों द्वारा शिकायत की गई थी कि यहां दूध व अन्य वस्तुएं डेयरियों पर बहुत घटिया क्वालिटी में बेची जा रही हैं। मिली शिकायत के आधार पर आज 8 डेयरियों पर छापेमारी कर दूध तथा अन्य वस्तुओं के भी सैंपल लेकर सील किए गए। उन्होंने बताया कि सील किए गए सैंपलों में अगर किसी डेयरी मालिक का सैंपल फेल हुआ तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह विशेष मुहिम शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से चलाई जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ फूड सेफ्टी अफसर मुनीष कुमार व अन्य टीम मैंबर उपस्थित थे।

आरोपी व्यक्तियों को मिले सख्त सजा : शिवम ठाकुर
दीनानगर, 6 अप्रैल (कपूर): शिव सेना हिन्दोस्तान के जिला महासचिव शिवम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार डेयरियों से लिए गए सैंपल में जो व्यक्ति आरोपी पाया जाए उसको सख्त सजा दे। उन्होंने कहा कि नकली दूध, पनीर बेच कर पैसों के लालच में कुछ डेयरी संचालकों द्वारा आम जनता की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है।          

swetha