बार्डर पर सुरक्षा प्रबंध कड़े, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 10:33 AM (IST)

दोरांगला(नंदा): अमन-शांति को बहाल रखने हेतु पुलिस प्रशासन की तरफ से एस.एस.पी. सवरनदीप सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध चाक-चौबंद कर दिए गए हैं। जगह-जगह पर पुलिस फोर्स तैनात कर बार्डर पर चल रही गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही है, ताकि क्षेत्र की अमन-शांति को बहाल रखा जा सके। इसके साथ ही कई संदिग्ध नाकों पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हर आने-जाने वाले वाहन पर नजर रखने के साथ-साथ उसकी गहनता से जांच की जा रही है। सुरक्षा की दृष्टि से बार्डर पर स्थित गुज्जरों के डेरों को भी खंगाला जा रहा है और उनके सामान की चैकिंग भी की जा रही है।

डॉग स्क्वायड व एंटी साबोटाज टीमें भी मुस्तैद
इस कार्य में सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक न हो, इसके लिए पुलिस डॉग स्क्वायड व एंटी साबोटाज टीमों की विशेष रूप से मदद ले रही है। जिला प्रशासन की ओर से गुरदासपुर बार्डर के रास्तों से गुरदासपुर को जाने वाली सड़कों पर विशेष नाके लगाकर चैकिंग अभियान जारी है।

शादियों में ड्रोन के इस्तेमाल पर पाबंदी
वहीं बार्डर पर विवाह-शादियों में ड्रोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे ड्रोन का प्रयोग न करें। नाकों पर तैनात पुलिस जवान पूरी तरह से मुस्तैद होकर बार्डर पर होने वाली हलचल पर नजर गड़ाए हुए हैं और पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से निपटने हेतु पूरी तरह चौकस दिखाई दे रही है।

इन गांवों पर पुलिस की पैनी नजर
गांव चौंतड़ा, सलाच, चक्करी, कमालपुर अफगाना, आदियां, ठाकुरपुर, मियानी मलाह, संदलपुर, पसियाल, गांव तूर, गांव चेबे, ममियां, चकरंगा, बाऊपुर आदि गांवों पर पुलिस की पैनी जर है।

कई महत्वपूर्ण नाकों को किया सील
बार्डर पर स्थित कई महत्वपूर्ण नाकों को सुरक्षा की नजर से सील कर दिया गया है और वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी के साथ-साथ उनके वाहनों के पर्याप्त दस्तावेजों को देखकर उनके आधार कार्ड भी देखे जा रहे हैं। वहीं उनकी ओर से सभी आने-जाने वाले लोगों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि वे अपने वाहनों के दस्तावेजों के साथ अपने पहचान-पत्र भी साथ रखें, ताकि उन्हें आने-जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

क्या कहना है थाना प्रभारी का
इस संबंध में दोरांगला थाना प्रभारी इंस्पैक्टर मंजीत कौर ने कहा कि उनकी ओर से मेन चौक दोरांगला, थमन मोड़, बार्डर के गाहल्ड़ी हाईडल मोड़, टोटा मोड़ पर पुलिस के सख्त नाके लगाए गए हैं और बख्तरबंद गाडिय़ों की बार्डर पर स्थित गांवों में लगातार दिन-रात गश्त चल रही है। सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक न हो, इसके लिए पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वहीं बार्डर पर खेतों में भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर है।

swetha