गोल मार्कीट के दुकानदारों ने एक घंटा दुकानें बंद रखकर बांध प्रशासन विरुद्ध किया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 11:36 AM (IST)

जुगियाल(शर्मा): क्षेत्र में लावारिस पशुओं के कारण हो रही है दुर्घटनाओं व मिनी चंडीगढ़ कहे जाने वाली रणजीत सागर बांध की कालोनी के अंदर लावारिस पशुओं के द्वारा फैलाई जा रही गंदगी के चलते आज गोल मार्कीट के समूह दुकानदारों ने एक घंटा अपनी दुकानें बंद रखकर बांध प्रशासन के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। 

 प्रदर्शनकारियों में डा. दिनेश शर्मा, विपिन शर्मा, रमन प्रभाकर, पाल शर्मा, दीपक कुमार, लक्की, धरमेश जैन, प्रमोद भट्ट, सरवन प्रभाकर, रामपाल शर्मा आदि ने कहा कि लावारिस पशुओं के कारण कई स्थानों पर दुर्घटनाएं हो रही हैं तथा ये लावारिस पशु रणजीत सागर बांध की कालोनी में घुस कर उसकी सुंदरता को खराब कर रहे हंै। इसके साथ ही पशु रणजीत सागर बांध परियोजना की मुख्य गोल मार्कीट में झुंड बना बैठे रहते हैं व गंदगी फैलाते हैं।

ये पशु ग्राऊंडों, पार्कों में भी गंदगी फैला उनकी सुंदरता को खराब कर रहे हैं परंतु इन पशुओं को सुरक्षित रखने के लिए न तो प्रशासन तथा न ही सरकार कोई ठोस व्यवस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि आर.एस.डी. कॉलोनी में लावारिस पशुओं की बढ़ती संख्या से लोग परेशान हैं।प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पशुओं की देखरेख के लिए बिजली के बिलों में भारी काऊ सैस टैक्स लिया जा रहा है उसके बावजूद भी इन पशुओं की कोई संभाल नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही बांध प्रशासन ने लावारिस पशुओं को कॉलोनी से हटाने के लिए ठोस कदम नहीं उठाया तो और तेज संघर्ष करने के लिए विवश होना पड़ेगा। 

swetha