अंदरून बाजार में शार्ट सर्किट के बाद भड़की आग, लोग डर कर घरों से निकले बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 04:25 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): शहर की सकरी गलियों में बिजली विभाग की ओर से बिछाई गई बिजली की तारें लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुकी है। बिजली की तारें सकरी गलियों में इस तरह से उलझी हुई हैं कि कभी भी बड़े हादसे का सबब बन सकती हैं। ऐसा ही कुछ मामला सोमवार देर सांय को शहर के सबसे सकरे अंदरून बाजार स्थित मोहल्ला कर्म सिंह में एक मकान के बाहर से गुजर रही बिजली की तारों में आग लगने के बाद सामने आया। 

लोगों ने बताया कि अचानक मौहल्ले के बीचों बीच से गुजरने वाली बिजली की तारों में शार्ट सर्किट के चलते आग लगने के बाद आतिशबाजी जैसी चिंगारियां निकलने लगी। जिसके चलते वहां से गुजर रहे राहगीर जान बचाकर भागे। गौरतलब है कि इस बाजार में दुकाने तथा घर एक दूसरे के साथ सटे हुए हैं। जिसके चलते लोगों में भय की लहर समा गई। इस बीच मौके पर पंहुचे पूर्व कार्पोरेटर गौरव वडेहरा की ओर से तुरंत बिजली विभाग को सुचित करवा कर मौके पर बिजली की सप्लाई को बंद करवाया गया। इस बीच बिजली की तारों से आतिशबाजी का दौर शुरू रहा तथा लोगों की सांसे थमी रही। गौरतलब है कि यहां पर से आग की लपटें निकल रही थी उसके नीचे दौपहिया वाहन भी खड़े थे, लेकिन वह आग की चपेट में आने से बच गए तथा रिहाइशी मकानों व दुकानों का भी बचाव हो गया। इसकी बावत गौरव वडेहरा ने बताया कि बिजली बंद करवाने के पश्चात उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहकर सारी तार बदलवा कर बिजली दोबारा चालू करवाई गई। 

गौरतलब है कि पुराने मोहल्लों में बिजली की तारें जैसे तैसे जोड़-तोड़ करके बांधी गई हैं। यह लटकती हुई तारे नित्य नहीं दुर्घटनाओं को आमंत्रित करती प्रतीत होती हैं। जरूरत है विभाग द्वारा इन तारों को पुख्ता रूप से सहारा देकर बांधने की तथा जहां पर तारें ज्यादा पुरानी हो चुकी हैं, वहां पर इन तारों को बदलने की भी जरूरत है ताकि ऐसे हादसे भयानक रूप न ले सकें तथा शहर निवासियों की जानमाल को भी खतरा न हो।

Mohit