गांव रानीपुर धींगा वासियों को 23 दिन से नसीब नहीं हुआ पेयजल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 09:54 AM (IST)

सुजानपुर(ज्योति, बख्शी): सुजानपुर के साथ लगते गांव रानीपुर धींगा में पिछले 23 दिन से लोगों को पेयजल नसीब न होने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं वाटर सप्लाई सैनीटेशन विभाग व जिला प्रशासन की ओर से गांव वासियों की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिए जाने के कारण लोगों में संबंधित विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है। इसके चलते आज गांव वासियों की ओर से खाली टब व बाल्टियां रख कर प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। 

इस दौरान गांववासी मैंबर जगतार सिंह, लम्बड़दार कैप्टन हजारी लाल, सुभाष चन्द्र, महिन्द्रों देवी, सुमित्रो देवी. पुष्पा देवी, सीमा रानी, रजनी बाला, काजल, साहिल कुमार, कर्ण कुमार, नरिन्द्र सिंह, पुरी लाल, वीना देवी आदि ने बताया कि उनके गांव में अधिकतर लोगों ने वाटर सप्लाई की पाइपों पर मोटरें लगा ली हैं। पॉल्ट्री फार्म के मालिकों ने कामॢशयल कनैक्शन लगाने की अपेक्षा घरेलू कनैक्शन लगा लिए हैं जिससे इस गर्मी के मौसम में भी गांव के अन्य लोगों को पीने युक्त पानी भी नसीब नहीं हो रहा है। जिसके चलते लोगों को सैंकड़ों मीटर दूर गांव से या फिर 500 रुपए में पानी का टैंकर मंगवाना पड़ रहा है। इसके चलते उक्त लोगों ने प्रशासन व वाटर सप्लाई सैनीटेशन विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए कहा कि यदि विभाग की ओर से जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो उनकी ओर से विभाग के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी। 

क्या कहते हैं एस.डी.ओ. राणा 
इस संबंध में विभाग के एस.डी.ओ. रोहित राणा ने कहा कि मामला मेरे ध्यान में है और आज ही मैंने गांव का दौरा किया था अंतिम कुछ घरों में लोगों को समस्या आ रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पाइप ब्लाक हो सकती है। जिसकी रिपेयर हेतु कर्मचारी लगा दिए हैं। यदि फिर भी लोगों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वाटर सप्लाई पाइपों पर लगी टुलु मोटरें काटी जाएंगी। 

swetha