स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाला मुख्य सरगना ‘चॉबी’ काबू

10/19/2019 11:56:50 AM

पठानकोट (शारदा, आदित्य, नीरज): डिवीजन नं.-1 की पुलिस ने स्नैचिंग की वारदातों की गुत्थी को सुलझाते हुए पिछले दिनों हुई 5 ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त की है। डी.एस.पी. राजेन्द्र मन्हास ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 3 अक्तूबर को एक महिला से सोने की बाली छीनकर 2 युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग निकले थे। इसके बाद पुलिस को शिकायत मिलने पर स्नैचरों की धरपकड़ हेतु थाना प्रभारी इकबाल सिंह की अगुवाई में गठित टीम ने जांच करते हुए 2 युवकों को जो कि बिना नंबरी मोटरसाइकिल पर थे, को डल्हौजी रोड से काबू किया। काबू आरोपियों की पहचान हर्ष गिल उर्फ चॉबी पुत्र राजकुमार निवासी मोहल्ला गांधी नगर व उसके सहयोगी आकाश अब्बी पुत्र वरिन्द्र कुमार निवासी मोहल्ला घरथौली के रूप में हुई है।

4 सोने की बालियां व 710 नशीली गोलियां बरामद
जांच के दौरान तथ्य उभरकर सामने आया कि उक्त आरोपी स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे। छीने हुए स्वर्ण आभूषण वे आगे स्थानीय ढाकी रोड निवासी स्वर्णकार दुकानदार अनिल कुमार पुत्र अश्विनी निवासी 4 मरला क्वार्टर को बेचते थे। आरोपियों से सख्ती से जब पूछताछ की गई तो स्नैचिंग की वारदातों के मुख्य आरोपी चॉबी से 4 सोने की बालियां व 710 नशीली गोलियां भी बरामद हुईं। उन्होंने कहा कि स्नैचिंग की वारदातों में डिवीजन नं.-1 में आरोपियों विरुद्ध प्राथमिकी नं.-89 भ.दं.सं. की धारा-379 बी. के तहत मामला दर्ज किया गया है जबकि नशीले पदार्थ बरामदी के आरोप में आरोपी चॉबी के विरुद्ध डिवीजन नं.-1 में प्राथमिकी नं.-121 एन.डी.पी.एस. के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई आरम्भ कर दी है।

5 स्थानों पर दिया स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम
डी.एस.पी. राजेन्द्र मन्हास ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने पठानकोट में एक स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया था। 3 वारदातें उन्होंने सुजानपुर में की हैं जबकि 5वीं वारदात को अंजाम देने में वे असफल रहे। स्नैचिंग की वारदातों में लिप्त हर्ष गिल उर्फ चॉबी जिस पर पौने दर्जन के करीब पहले ही मुकद्दमे दर्ज हो चुके हैं। इसमें 2 बार तो चॉबी पुलिस की गिरफ्त से धत्ता देकर भाग निकला था। 2 महीने पहले ही चॉबी जमानत पर छूटा था तथा बाहर आते ही फिर से आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में जुट गया। पुलिस ने आरोपियों के साथ उस स्वर्णकार अनिल कुमार जिसे आरोपी स्नैचिंग करके छीने हुए स्वर्ण आभूषण बेचते थे, को काबू करके उस पर भी मामला दर्ज करके कार्रवाई आरम्भ कर दी है।

 


Vatika

Related News