एस.पी. हैडक्वार्टर ने निजी बस चालक के खिलाफ की कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 02:09 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): महाराणा प्रताप अंतर्राज्यीय बस स्टैंड की निकासी गेट पर निजी बस चालकों की मनमानी से रोजाना राहगीरों को दो-चार होना पड़ता है। बस स्टैंड से बसें बाहर निकलने के बाद बस चालक बस को गेट के बाहर सवारी उठाने हेतु सड़क के बीच में ही लगा देते हैं, जिससे राहगीरों के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था पर भी काफी असर पड़ता था लेकिन सोमवार को एक बस चालक की मनमानी उसके लिए आफत बन कर आई और उसका चालन कट गया।

दोपहर 12 बजे के करीब बस स्टैंड के निकासी गेट के बाहर एक निजी बस चालक ने सवारी उठाने के लिए सड़क के बीच में ही ब्रेक लगा दी। इतने में दूसरी तरफ से एस.पी. हैडक्वार्टर वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने बस चालक की मनमानी के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया और ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों को चालक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए। 
 

पहले तो बस चालक को कुछ समझ नहीं आया और वह ट्रैफिक कर्मी को समय की दुहाई देते हुए आग्रह करने लग पड़ा लेकिन जब ट्रैफिक कर्मी ने उसकी एक न सुनी तो वह तल्खी भाषा का प्रयोग पर उतर आया उसके बाद फिर मौके पर ट्रैफिक प्रभारी पहुंचे और उन्होंने रॉन्ग पार्किंग का चालान काट कर उसे थमा दिया। अपने खिलाफ कार्रवाई को देख वह मौके से ट्रैफिक विभाग को कोसते हुए चला गया। एस.पी. द्वारा दिए गए कड़े निर्देश के बाद देर शाम तक ट्रैफिक विभाग द्वारा रास्ते में वाहन खड़े करने एवं यैलो लाइन के बाहर ऑटो खड़े करने वालों के चालान काटे गए। 

swetha