बच्चे को स्कूल में छेड़ते थे विद्यार्थी, मना करने पर बेरहमी से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 11:18 AM (IST)

डेरा बाबा नानक(वतन): बी.एस.एफ. के शिकार माछियां मुख्यालय परिसर में स्थित केन्द्रीय विद्यालय में 9वीं कक्षा में शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चे को कक्षा के ही कुछ बच्चों द्वारा बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। घायल बच्चा सिविल अस्पताल डेरा बाबा नानक में उपचाराधीन है।

इस संबंधी बच्चे के पिता अमनदीप सिंह व स्वयं बच्चे हिमांशु ने बताया कि पिछले कई दिनों से उसकी कक्षा के कुछ बच्चे उसे छेड़ते व चिढ़ाते थे, जिस कारण उसकी शिक्षा में बाधा आ रही थी और वह मानसिक रूप में परेशान था। बच्चे ने इस संबंधी शिकायत क्लास की इंचार्ज से की थी जिसके बाद उक्त बच्चों ने उसे छुट्टी के बाद बाथरूम में बेरहमी से पीटा। बच्चा बहुत मुश्किल से घर पहुंचा। घर पहुंचने पर बच्चे की हालत देख परिवार वालों ने उसे अस्पताल में दाखिल करवाया और पुलिस को सूचित किया। अमनदीप ने कहा कि स्कूल पिं्रसीपल व अन्य स्टाफ उन्हें बार-बार बुला कर इस मामले का समाधान करने हेतु कह रहे हैं। वह शनिवार को स्कूल प्रबंधकों से मिल कर आरोपी बच्चों को सजा देने की मांग करेंगे। 

पीटने वाले बच्चों को सप्ताह के लिए किया निलम्बित : प्रिंसीपल 
स्कूल प्रिं. अनुज कुमार ने कहा कि बच्चे को पीटने वाले विद्यार्थियों को 7 दिनों के लिए स्कूल से निलम्बित कर दिया गया है और बच्चों के परिवार वालों को मार-पीट करने संबंधी जानकारी देकर चेतावनी दी गई है। स्कूल द्वारा तुरंत सी.सी.टी.वी. कैमरों से मामले की जांच करने उपरांत उक्त बच्चों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई और अब पुन: पीड़ित बच्चे के परिवार के सदस्यों को बुला कर मामले का समाधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्कूल स्टाफ निरंतर अस्पताल जाकर बच्चे का कुशलक्षेम पूछ रहा है और उसके मानसिक तनाव को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News