इलैक्ट्रॉनिक पठानकोट-अमृतसर रेल ट्रैक का पी.आर.एस. ने लिया सफल ट्रायल

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 12:33 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट-अमृतसर रेल खंड पर डीजल इंजनों के साथ पुराने ढर्रे पर चल रही रेलगाड़ियों में तीव्रता लाने एवं यात्रियों को सुखद एवं आरामदायक सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से रेलवे विभाग द्वारा गत माह उक्त रेल खंड पर इलैक्ट्रॉनिक का कार्य मुकम्मल करवाया गया था। 

जिसके चलते आज पठानकोट-अमृतसर रेल खंड पर रेलवे विभाग के पी.आर.एस. शैलेन्द्र कुमार पाठक द्वारा भरोली रेलवे जंक्शन से 10 बोगियों को इलैक्ट्रॉनिक इंजन के साथ जोड़कर इलैक्ट्रॉनिक प्रणाली का ट्रायल लिया गया तथा अपनी संतुष्टि जाहिर की गई।  पी.आर.एस शैलेन्दर कुमार पाठक अमृतसर से सर्वप्रथम 10 बोगियों को डीजल इंजन के साथ जोड़कर भरोली रेलवे जंक्शन पहुंचे। जहां से वह उक्त बोगियों को इलैक्ट्रॉनिक इंजन के साथ जोड़कर इलैक्ट्रॉनिक किए गए ट्रैक का ट्रायल लेने हेतु वापस अमृतसर रवाना हो गए। इस अवसर पर पठानकोट-अमृतसर रेलखंड को इलैक्ट्रॉनिक किए जाने पर यात्रियों में भी काफी उत्साह देखा गया और इस दौरान यात्री इलैक्ट्रॉनिक इंजन के साथ अपनी फोटो लेते हुए भी दिखाई दिए। 

यात्रियों का कहना था कि उक्त रेलखंड इलैक्ट्रॉनिक होने के चलते अब गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर अमृतसर व अमृतसर से पठानकोट पहुंच सकेंगी। वहीं पी.आर.डी. अम्बाला डिवीजन कमल यादव ने कहा कि 82 करोड़ रुपए की लागत से पठानकोट-अमृतसर रेलखंड को इलैक्ट्रॉनिक में तबदील किया गया है। आज इसका सफल ट्रायल लिया गया है तथा उनके द्वारा इसकी रिपोर्ट तैयार करके रेल मंत्रालय को भेजी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि रेल मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के पश्चात दीपावली पर्व पर उक्त रेलखंड पर इलैक्ट्रॉनिक रेलगाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा ताकि यात्री आराम दायक सफर करके समय पर अपने गंतव्य पर पहुंच सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News