वंदे भारत एक्सप्रैस के पठानकोट स्टापेज के लिए रेलमंत्री से मिले सांसद सन्नी देओल

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 04:55 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): वैष्णो देवी के भक्तों को रेलवे विभाग की ओर से 130 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली पहली स्वदेश निर्मित वंदे भारत एक्सप्रैस (टी-18) को नई दिल्ली और श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच चलाया जा रहा है। जिसके चलते उक्त ट्रेन का एक ट्रायल हो चुका है तथा शीघ्र ही दूसरा ट्रायल कर उक्त ट्रेन को ट्रैक पर दौड़ते देखा जा सकता है। वहीं उक्त ट्रेन की समय सारिणी अनुसार तेज रफ्तार ट्रेन के पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकने को लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष व्याप्त है।

गौरतलब है कि उक्त सैमी डीलक्स तेज रफ्तार वंदे भारत एक्सप्रैस ट्रेन दिल्ली से कटड़ा मात्र 8 घंटे में पहुंच जाएगी, जबकि वर्तमान में दिल्ली के लिए 12 घंटे का समय लग रहा है। उक्त हाई स्पीड ट्रेन को पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर स्टापेज की मांग को लेकर क्षेत्र के सांसद व अभिनेता सन्नी देओल की ओर से रेलमंत्री पीयूष गोयल के समक्ष प्रमुखता से रखा गया है। इससे पहले सन्नी देओल की ओर से पत्र संख्या न.-10/एस.डी.एम.पी/01/2019 के तहत 23 जुलाई को पहले ही रेलमंत्री को इस संबंध में लिखा जा चुका है, जिसमें वंदे भारत एक्सप्रैस को पठानकोट में स्टापेज की मांग रखी गई थी। 

गौर रहे कि पठानकोट क्षेत्र 3 राज्यों से सटा होने के कारण भी उक्त ट्रेन की पठानकोट स्टापेज व्यापार के लिहाज से काफी जरूरी है। सांसद सन्नी देयोल ने भेंट वार्ता दौरान बताया कि उक्त ट्रेन का पठानकोट में भी स्टापेज होगा इसकी बाबत रेलमंत्री की ओर से उन्हें भरोसा दिलवाया गया है। पूर्व भाजपा विधायक पठानकोट व भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अश्विनी शर्मा, जिला भाजपा प्रैस सचिव प्रदीप रैणा ने कहा कि सांसद सन्नी दिओल हलके के लोगों की मांगों के प्रति काफी गंभीर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News