डॉक्टर को हुआ नौकरानी के कोरोना पीड़ित होने का शक, नौकरों के साथ मिलकर की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 02:59 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): अपनी ही नौकरानी को कोरोना वायरस से पीडि़त होने की सम्भावना के चलते जिस डाक्टर ने अपने दो नौकरों के साथ मिल कर नौकरानी की  हत्या की थी, संबंधी पुलिस ने डाक्टर सहित उसके दोनों नौकरों को गिरफ्तार कर लिया। 

पाकिस्तान में इस तरह का पहला मामला कोरोना वायरस संबंधी सामने आया है। पुलिस ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।सीमापार सूत्रों के अनुसार मृत्का रामशा यसीन के पिता गुलाम यसीन निवासी बलावल जिला सरगोधा ने खैरियां छावनी पुलिस को शिकायत देकर अपनी बेटी की मौत संबंधी गहनता से जांच करवाने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि उसकी 20 वर्षीय बेटी रामशा गांव खैरियां निवासी डाक्टर अली मुकदस के पास घरेलू कामकाज की नौकरी 8000 रुपए प्रति माह पर करती थी। परंतु 27 मार्च को डाक्टर अली मुकदस ने हमे सूचित किया कि उनकी बेटी की अचानक मौत हो गई है। जब हम खैरियां पंहुचे तो डाक्टर व उसके परिवार के मैंबरों ने हमें मृत्का के शव के पास यह कह कर जाने नहीं दिया कि उसकी मौत कोरोना वायरस से हुई है। रामशा का शव एक एम्बूलैंस से गांव लेकर आए तथा उसको दफना दिया गया।

मृत्का के पिता ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को शिकायत कर अपनी बेटी की मौत संबंधी जांच करवाने को कहा और आरोप लगाया कि निचले स्तर के पुलिस अधिकारियों ने उसकी बात नहीं सुनी। जिस पर अधिकारियों ने इस मामले की जांच के आदेश दिए। इसी बीच जब उच्च पुलिस अधिकारियों के आदेश पर डा.अली मुकदस को हिरासत में लेकर पूछताश की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि राशमा 24 मार्च को बीमार हुई थी तथा उसके लक्षण कोरोना वायरस से पीडि़त मरीज जैसे थे। जिस पर हमने उसे पहले तो घर में दवाई देते रहे तथा 27 मार्च को उसे एक प्राईवेट अस्पताल ले गए। वहां प्राईवेट अस्पताल के डाक्टर ने राशमा का खून लेकर कोरोना वायरस की जांच के लिए भेज कर दूसरे दिन  रिपोर्ट प्राप्त करने को कहा। डाक्टर अली मुकदस ने स्वीकार किया कि जब वह राशमा को वापिस घर ला रहे थे तो उसने कोरोना वायरस के शक चलते अपने दो नौकरों की मदद से राशमा का गला दबा कर हत्या कर दी। पुलिस ने आज जब मृत्का का खून का सैंपल लेेने वाले डाक्टर से रिपोर्ट की जानकारी प्राप्त की तो राशमा की रिपोर्ट कोरोना नैगटिव पाई गई। जिस पर पुलिस ने मृत्का के पिता के ब्यान के आधार पर डा.अली मुकदस तथा उसके दो नौकरों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।


 

Vatika