शराब ठेकेदार के कारिन्दों ने युवक को पीटा!

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 10:40 AM (IST)

पठानकोट(मनिन्द्र, शारदा,कंवल): नगर से सटे गांव हरियाल में शराब ठेकेदार के कारिन्दों द्वारा गांव के एक युवक के साथ कथित रूप से मारपीट करने व उसकी गाड़ी में जबरन अवैध शराब की पेटियां रख पुलिस के हवाले करने का मामला सामने आया है। उक्त युवक जिसे पूरी तरह जख्मी करके कथित रूप से सारी रात पुलिस कस्टडी में रखे जाने का पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया है। पीड़ित बलविन्द्र कुमार के पिता प्रेम नाथ निवासी हरियाल ने बताया कि उसका बेटा अपने रिश्तेदारों के घर हाड़ा नारायणपुर गया हुआ था। वो वहां से रात करीब 10 बजे जब अपने घर को वापस आ रहा था।

रास्ते में शराब ठेकेदार के कारिन्दों द्वारा रास्ते में नाका लगाया हुआ था। ठेकेदार के करिन्दे पहले बलविन्द्र की कार को रोककर उससे कहा-सुनी करने लगे तथा बाद में जबरन उसकी गाड़ी में कथित रूप से 10 पेटियां अवैध शराब रख दीं। इसके बाद करिन्दों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की और उसके बाद उसे मामून पुलिस के हवाले कर दिया, जिसे पुलिस द्वारा सारी रात बिना औपचारिकताएं पूरी कर उसे हवालात में रखा तथा दूसरे दिन दोपहर 12 बजे उसे सी.एच.सी. अस्पताल मैडीकल हेतु ले जाया गया, यहां उसकी नाजुक हालत देख अस्पताल में उपस्थित डाक्टर ने उसे इलाज के लिए भर्ती किया परन्तु साथ गए पुलिस कर्मी द्वारा उसे जबरन वहां से बिना ईलाज के जबरदस्ती अपने साथ थाने यह कहकर ले गए कि बलविन्द्र को कोर्ट में पेश करना है। पिता प्रेमनाथ ने प्रशासन से गुहार लगाई की कि उसके बेटे के साथ अन्याय हो रहा है। उसका पुलिस ईलाज तो पहले करवाए बाकी की कार्रवाई बाद में करे। इस मौके पर गांव के पंच जगदीश सिंह, पंच बलकार सिंह, रजनीश सिंह, शिवदेव सिंह, प्रह्लाद सिंह, लखविन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

इलाज शुरू होते ही युवक को पुलिस ले गई साथ
इस संबंध में जब अस्पताल के डा. सचिन गुलेरिया से बात की तो उन्होंने बताया कि आज बलविन्द्र कुमार को पुलिस दोपहर 12.35 को हमारे पास लेकर आई जो पुलिस की कस्टडी में था जिसका हमने मैडीकल किया। मरीज की हालत नाजुक देखते हुए टांगो पर लगी हुई चोटों के कारण मरीज को अस्पताल में अब्जर्वेशन में रखा गया जैसे ही युवक का इलाज शुरू किया तो पुलिस उसे अपने साथ यह कहकर ले गई कि उन्हें उसे अदालत में पेश करना है। उसके बाद हमने सीनियर डाक्टरों से बात की तथा सूचना मिलने पर थाना प्रभारी हरप्रीत कौर अस्पताल पहुंची तथा इस सम्बन्धी विस्तार से उन्हें समझाने के बाद उन्होंने फोन कर मरीज को पुलिस कस्टडी में वापस अस्पताल 2:35 पर लाया जिसका मैडीकल इलाज चल रहा है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी 
इस संबंध में मामून पुलिस के ए.एस.आई. यशपाल सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने 10 पेटियां अवैध शराब बलविन्द्र कुमार से बरामद की गई हैं जिसका पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया है, आगे की जांच जारी है। जब इस सम्बंध में मामून पुलिस की थाना प्रभारी हरप्रीत कौर से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

swetha