तिब्बड़ी रोड के बाद अब काहनूवान व कालेज रोड का होगा नवीनीकरण

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 03:07 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): गुरदासपुर जिला हैडक्वार्टर पर तिब्बड़ी रोड को चौड़ा कर यातायात समस्या का समाधान करने के बाद अब शहर की सबसे भीड़-भाड़ वाली कालेज रोड और काहनूवान रोड को चौड़ा किया जा रहा है। 

इस संबंधी विधायक बरिन्दरमीत सिंह पाहड़ा ने बताया कि शहर में यातायात की समस्या ने लोगों के लिए कई समस्याएं पैदा की हुई हैं जिसके अंतर्गत उन्होंने बड़ी कोशिश कर पहले तिब्बड़ी रोड को चौड़ा करके डिवाइडर बनवाए। उन्होंने कहा कि इस सड़क पर लगे बिजली और स्ट्रीट लाइटों के खंभे उखड़वा कर सड़क के किनारे लगाए गए थे ताकि सड़क की चौड़ाई और बढ़ सके। पाहड़ा ने कहा कि तिब्बड़ी रोड पर भाई लालो जी चौक भी खुला करवाया गया है और (भगवान परसू राम चौक) काहनूवान चौक से अवैध कब्जे हटवा कर लाखों रुपए की लागत से इस चौक का नवीनीकरण किया गया है। 

उन्होंने कहा कि इस चौक से कोठे घराले तक की सड़क के हिस्से को भी तिब्बड़ी रोड की तरह चौड़ा कर इसको फिर बनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत सड़क को दोनों तरफ से चौड़ा कर इसकी साइडों पर फुटपाथ बनाए जाएंगे और शहर निवासियों से सलाह-मशवरे के बाद इस सड़क के बीच डिवाइडर लगाने के बारे में भी विचार किया जाएगा। इसी तरह कालेज रोड पर नाजायज कब्जे और भीड़ की समस्या के निपटारे के लिए इस सड़क को भी बाईपास चौक तक चौड़ा किया जाएगा।

कार्यों के लिए सरकारी कार्रवाइयां मुकम्मल
पाहड़ा ने बताया कि यह काम शुरू करवाने के लिए सरकारी कार्रवाइयां मुकम्मल करने के अलावा पैसों का प्रबंध भी कर लिया गया है और बहुत जल्द दोनों सड़कों का काम शुरू करवा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने गुरदासपुर से श्री हरगोबिन्दपुर सड़क और गुरदासपुर से गाहलड़ी की सड़क के नवीनीकरण के लिए दी गई प्रवानगी के लिए लोक निर्माण मंत्री के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का धन्यवाद किया।

Edited By

Sunita sarangal