थीन डैम वर्कर्ज यूनियन ने पंजाब सरकार की गलत नीतियों को लेकर की रोष रैली

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 10:56 AM (IST)

जुगियाल(शर्मा): थीन डैम वर्कर्ज यूनियन सी.टी.यू. की और से स्थानीय स्टाफ क्लब के मुख्य गेट पर पंजाब सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों तथा विधायकों के वेतन में बृद्धि करने के प्रस्ताव को लेकर विशाल गेट रैली निकाली गई।

इस गेट रैली में यूनियन पदाधिकारियों ने उपस्थित बंाध कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ पंजाब सरकार पंजाब के कर्मचारियों के बनते बकाए, डी.ए. की किस्तें, छठे वेनत आयोग की सिफारिशों तथा अन्य उचित मांगों को पूरा करने के लिए कुछ नहीं कर रही है, वहीं पर सरकार विधायकों के वेतन व भत्तों में बृद्धि करने के लिए योजना बना रही है, जो कि सरासर कर्मचारियों व आम लोगों के हितों के विरुद्ध है।

यूनियन ने मांग की है कि कर्मचारियों को उनके बनते बकाए, 23 माह का पिछला डी.ए. का बकाया, चार डी.ए. की किस्तें, छठे वेतन आयोग की सिफारिशों, बांध कर्मचारियों को 250 बिजली यूनिटों में छूट, सरकारी आवासों को लीज पर देने तथा अन्य उचित मांगों को लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने शीघ्र ही कर्मचारियों की उचित मांगों के समाधान के लिए ठोस व सकारात्मक कदम नहीं उठाए तो सभी कर्मचारी संगठन एकजुट हो कर बडा संघर्ष करने के लिए विवश हो जाएंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी पंजाब सरकार व बांध प्रशासन की होगी। इस अवसर पर यूनियन के पदाधिकारी जसवंत सिंह, सुरजीत सिंह, अवतार सिंह, कुलवंत सिंह, तरसेम सिंह आदि उपस्थित थे। 

swetha