पंचायती जमीन से जड़ों सहित उखाड़े बांस के दर्जनों पौधे

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 02:15 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट के साथ लगते गांव पंबर में पंचायती जमीन पर लगे दर्जनों बांस के पौधे जमीन से उखाड़ फैंकने का मामला सामने आया है। गांव पंबर के पूर्व सरपंच व पूर्व ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुरेश सिंह ने बताया कि गांव के मौजूदा सरपंच वरियाम सिंह की ओर से सभी नियमों को ताक पर रखते हुए तथा बिना किसी विभाग व प्रशासन को सूचित किए गांव की पंचायत की भूमि पर जे.सी.बी. लगाकर दर्जनों बांस के पौधे जड़ से उखाड़ फैंके गए हैं। 

इसके अलावा उक्त जमीन पर लगे 100 के लगभग सफेदे के तैयार हो रहे पौधे भी उखाड़कर फैंक दिए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरपंच की ओर से पंचायत की 7 किले जगह पर भी कब्जा किया गया है। इसके अलावा कुछ दिन पहले गांव की पंचायत की जमीन पर से आम के पेड़ भी काटे गए थे। पूर्व सरपंच ने कहा कि अब पंचायत की भूमि पर से जड़ों समेत बांस के पौधे उखाड़ फैंके गए हैं। 
यही नहीं जब उन्हें पता चला है कि उक्त उखाड़े गए पौधों को बेचने की तैयारी की जा रही है तो उन्होंने मौके पर जाकर इसका जायजा लिया तो उन्हें ऐसा करने से रोका गया। इसकी बाबत उनकी ओर से कांग्रेसनेता अमित मंटू व विधायक दिनेश सिंह बब्बू को भी सूचित किया जाएगा। 

प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की तो लगाया जाएगा सड़क जाम 
उन्होंने कहा कि इस सबको लेकर अगर जल्द ही प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होती है तो उनकी ओर से गांव निवासियों के साथ सड़क पर जाम लगाया जाएगा। 

सारे आरोप सरासर गलत : मौजूदा सरपंच
उक्त सारे मामले को लेकर मौजूदा सरपंच गांव पंबर वरियाम सिंह ने इन सारे आरोपों को नकारते हुए कहा कि उनकी ओर से किसी भी तरह की पंचायती जमीन पर कब्जा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत की जमीन से बांस के पौधे काटे जाने को लेकर उन्होंने पावर क ॉम को कहा था लेकिन बांस के पौधे जड़ों सहित उखाड़े गए हैं, इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि उक्त जमीन के ऊपर से बिजली की हाई वोल्टेज की तारें निकलती हैं, जिसके चलते उक्त बांस के पौधों की ऊंची शाखाओं के साथ तारें टकराने के चलते पहले भी 3 बार गांव का ट्रांसफार्मर जल चुका है, जिसके चलते उक्त लम्बी शाखाओं को काटने की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि उन पर लगाए सारे आरोप सरासर गलत हैं।

swetha