वाल्मीकि समाज एवं सफाई कर्मचारी यूनियन ने होटल मालिक विरुद्ध खोला मोर्चा

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 11:25 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): डाकखाना चौक स्थित एवं बंद पड़े होटल में हुई चोरी के मामले ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब होटल मालिक द्वारा इस चोरी की वारदात के पीछे होटल के पूर्व कर्मी पर आरोप लगाने तथा शिकायत दर्ज करवाने के बाद इसका संज्ञान लेकर वाल्मीकि समाज एवं सफाई कर्मचारी यूनियन ने इस वाकया का विरोध करते हुए उलटा होटल मालिक पर अपने पूर्व कर्मी पर झूठे मामले में फंसाने के आरोप मढ़ दिए। 

उक्त दोनों संस्थाओं ने डाकखाना चौक के समीप जाम लगाकर प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच करवाने की मांग करते हुए होटल मालिक के विरुद्ध नारेबाजी की है। प्रदर्शनकारियों में शामिल दीपक भट्टी, शंकर अम्बेदकरी, जितेन्द्र चीना, राम लुभाया, नरेश, जगननाथ, प्रदीप कुमार, सोमराज ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि होटल मालिक अपने ही पूर्व कर्मी पर जान-बूझकर कथित रूप से आरोप लगाकर उसे झूठे मामले में फंसा रहा है जबकि इस कर्मी ने उक्त होटल मालिक से अपना पिछले 6-7 महीनों से बनता वेतन लेना था, जिसकी वह मालिक से बार-बार मांग करता आ रहा था। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि निष्पक्ष जांच करके होटल मालिक विरुद्ध बनती कार्रवाई की जाए ताकि दूध का दूध व पानी का पानी सामने आ सके। संस्थाओं के सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर उक्त कर्मी को जान-बूझकर किसी झूठे मामले में फंसाया गया तो उनकी संस्थाएं बड़े आंदोलन का शंखनाद करने से पीछे नहीं हटेंगी। 

क्या कहना है होटल मालिक का
प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए आरोपों को नकारते हुए होटल मालिक अविनाश शर्मा ने कहा कि उक्त कर्मी होटल में कार्यरत था तथा ऐसे में वह होटल के चप्पे-चप्पे से वाकिफ था। कर्मी की संदिग्ध गतिविधियों के चलते उन्होंने डेढ़ वर्ष पहले उसे काम से हटा दिया था। अब होटल बंद रहने के कारण उक्त पूर्व कर्मी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। होटल मालिक ने कहा कि उक्त संस्थाएं उन पर दबाव बनाने का प्रयास कर रही हैं परन्तु पुलिस को बिना किसी दबाव में आए संबंधित आरोपी विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। 

bharti