4.32 करोड़ की राशि सब्जी मंडी की कायाकल्प के लिए मंजूर

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 12:00 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): पठानकोट नगर की सब्जी मंडी जो पिछले लंबे समय से मरनासन्न अवस्था में बदहाली के  आंसू बहाती आ रही है, को एक बार फिर से पैरों पर खड़े होने की संभावना बलवती हुई है। गत दिवस स्थानीय विधायक अमित विज ने सब्जी मंडी का दौरा किया तो वह हतप्रभ रह गए कि मंडी को जोडऩे वाली सड़कें खस्ता हाल हैं तथा लाइटें व सीवरेज का बुरा हाल था।

उन्होंने मंडी बोर्ड के एक्सियन हरसिमरन सिंह रियाड़ से मीटिंग करके प्रदेश सरकार सम्मुख 4.32 करोड़ का टैंडर इस बाबत पारित करने हेतु भेजा था। परिस्थितियां उस समय सुखद स्थिति में होती दिखीं जब सरकार की ओर से उपरोक्त टैंडर को स्वीकृति मिल गई तथा आज यह टैंडर खुल गया। इससे सब्जी मंडी के दिन फिरने की संभावना है।

मंडी बोर्ड के एक्सियन हरसिमरन सिंह रियाड़ ने बताया कि संदीप धवन एंड कंपनी का ठेका इस बाबत सबसे न्यूनतम आया है तथा इसी कंपनी को ही शीघ्र उपरोक्त परिदृश्य में समूचा ठेका दिया जाएगा। 4.32 करोड़ के टैंडर में मुख्य सड़कें, मंडी की अंदरूनी सड़कें, चारदीवारी, इलैक्ट्रिकल व पब्लिक हैल्थ के कार्य करवाए जाएंगे। सब्जी मंडी की पूरी तरह से कायाकल्प की जाएगी। वहीं विकास कार्यों की गुणवत्ता को लेकर किसी सूरत में समझौता नहीं किया जाएगा। इस संबंध में विधायक अमित विज ने कहा कि जब उन्होंने पेप्सीको इंडस्ट्री की स्थापना को लेकर इस मंडी का दौरा किया था कि उपरोक्त मंडी का फेस अपलिफ्ट करने की फौरी दरकार है। 

सब्जी मंडी की संरचना बनानी बेहद जरूरी
सब्जी मंडी की संरचना बनानी बेहद जरूरी है। फ्लाई ओवर बनने के बाद मंडी सूबे की बढिय़ा मंडियों में से एक होगी। मंडी बोर्ड के एक्सियन हरसिमरन सिंह रियाड़ ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि इतनी बड़ी राशि से सब्जी मंडी के सभी कार्य उच्च गुणवत्ता के आधार पर होंगे तथा समय-समय पर वह मंडी बोर्ड के एक्सियन रियाड़ के साथ कार्यों का निरीक्षण करते रहेंगे।

swetha