वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश: नाकाबंदी दौरान भागने का प्रयास कर रहे 2 कबाड़ियों सहित 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 10:11 AM (IST)

डेराबाबा नानक/बटाला(कंवलजीत, बेरी): थाना डेरा बाबा नानक की पुलिस ने वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 2 कबाडिय़ों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।इस संबंध में पुलिस लाइन बटाला में आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान डी.एस.पी. डेरा बाबा नानक गुरप्रताप सिंह सहोता ने बताया कि एस.एस.पी. बटाला उपिंद्रजीत सिंह घुम्मन के निर्देशानुसार पुलिस की ओर से शाहपुर याजन पुल ड्रेन पर विशेष नाका लगाया गया था।

इसी दौरान एक इंडिका कार (जाली नं. पी.बी.-06 यू.-1649) को रुकने का इशारा किया तो कार चालक युवक ने कार रोकने की बजाए भगाने की कोशिश की। इसके साथ ही उसके पीछे आ रही एक जेन कार व स्कूल वैन के चालकों ने भी अपनी गाडिय़ों को भगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस कर्मचारियों ने सभी को काबू कर लिया। डी.एस.पी. सहोता ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों ने अपने नाम दानी मसीह पुत्र सेवा मसीह निवासी गांव रामदीवाली, जेन कार चालक अभी मसीह पुत्र रोबिन मसीह निवासी फतेहगढ़ चूडिय़ां व स्कूल वैन चालक सरदूल सिंह पुत्र दलेर सिंह निवासी तलवंडी भंगवां थाना रमदास बताए।

 

गाडिय़ां चोरी कर कबाडिय़ों को बेचते थे आरोपी
डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस द्वारा उक्त पकड़े गए व्यक्तियों से गाड़ी के मालिकों के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने माना कि ये गाडिय़ां उन्होंने विभिन्न शहरों से चोरी की हैं और वह चोरीशुदा वाहन आगे कबाडिय़ों को बेच देते हैं। वहीं इस मामले में अन्य 2 कबाडिय़ों कुलवंत सिंह पुत्र स्व. महिन्द्र सिंह निवासी असलताल थाना वल्टोहा जिला तरनतारन एवं बलबीर सिंह उर्फ कालू पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी गांव चूंग थाना भिखीविंड को नामजद करते हुए इन्हें भी गिरफ्तार किया गया है और बलबीर सिंह से एक और इंडिका कार बरामद हुई है।

अमृतसर जेल में इकट्ठे रह चुके हैं सभी आरोपी
डी.एस.पी. ने बताया कि उक्त सभी आरोपी अमृतसर जेल में विभिन्न केसों में पिछले समय दौरान इकट्ठे रहे और अब बाहर आकर इन्होंने अपना एक गैंग बनाया लिया। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों से स्कूल वैन सहित 4 चोरी की गाडिय़ां व 2 मोटरसाइकिल बरामद कर लिए गए हैं, जबकि एक ट्रक की बरामदगी बाकी है जो जल्द हो जाएगी। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Vatika