हरियाणा: 40 लोगों ने लूटी विवाहिता की अस्मत, राहुल गांधी ने कहा बेहद शर्मनाक

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 09:53 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा का एकमात्र हिल स्टेशन मोरनी जो पंचकूला जिले में आता है। यहां के एक गेस्ट हाउस में एक 22 वर्षीय विवाहिता को बंधक बनाकर करीब तीन से चार दिन में 40 लोगों द्वारा उसके साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया। जिसपर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। हालांकि इस मामले को लेकर आल इंडिया महिला कांग्रेस ने काफी विरोध किया व प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा देने के लिए कहा है।



राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हरियाणा में चालीस लोगों द्वारा एक महिला के दुष्कर्म के मामले ने मुझे हैरान कर दिया है, जो एक बहुत ही घृणित कार्य है। मैंने आज ही संसद में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मुद्दे को उठाया था। हमें एक राष्ट्र के रूप में इस बेटी की रक्षा के लिए सिर झुका देना चाहिए।

मोरनी गैंगरेप मामला: सभी नौ आरोपियों को अदालत में किया गया पेश

बीते सप्ताह ही मामला आया था सामने
गौरतलब है कि चंडीगढ़ की रहने वाली महिला के साथ हुआ ये हादसा बीती 19 जुलाई को प्रकाश में आया था। महिला ने गेस्ट हाउस संचालक पर आरोप लगाए थे कि उसे बंधक बनाकर व नशा देकर उसका कई लोगों से बलात्कार करवाया गया। वहीं जब महिला शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस की ओर से भी कोई प्रभावी रूप से कार्रवाई नहीं की गई। महिला के स्वास्थ्य जांच में भी अस्पताल प्रशासन द्वारा भी लापरवाही बरती गई।

खुलासा: मोरनी गैंगरेप मामले में 40 नहीं बल्कि 70 लोगों से किया गया संपर्क

पंचकूला पुलिस ने मामले को चंडीगढ़ एरिए का बताते हुए पीड़िता को वहां शिकायत करने के लिए कहा, तो पीड़िता व उसके पति ने चंडीगढ़ के मनीमाजरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद मामला सुर्खियों में आया तो लापरवाही बरतने वाले  महिला एएसआई सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

मोरनी महादरिंदगी मामला: कपड़ों में मिला पुलिस वाले का नंबर लिखा नोट

फिलहाल, इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है, जिसकी जांच जारी है। अबतक इस मामलें में नौ आरोपियों की गिरफतार किया गया है। जिन्हें आज अदालत में पेशकर रिमांड पर भेजा गया है। वहीं आज हरियाणा महिला आयोग की टीम भी घटनास्थल उक्त गेस्ट हाउस पर दौरा करने पहुंची, जहां टीम ने अपनी एक रिपोर्ट तैयार की है। वहीं पंचकूला पुलिस मामले की हर पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

Shivam