ICSC बोर्ड दसवीं की परीक्षा में सेकेंड टॉपर मुदित को विधानसभा अध्यक्ष ने घर जाकर दी बधाई

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 05:25 PM (IST)

पंचकूला (चन्द्र शेखर धरणी) :  जिला निवासी मुदित अग्रवाल ने आईसीएससी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में देश में दूसरा व उत्तर भारत में पहला स्थान हासिल किया है। मुदित की इस सफलता पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने उनके घर जाकर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी।

पंचकूला के सेक्टर-15 निवासी मुदित सेक्टर 14 स्थित लिटल फ्लावर कॉनवेंट स्कूल का छात्र है। दसवीं कक्षा में मुदित ने 99.6 प्रतिशत अंको के साथ उतीर्ण की है, उन्होंने 500 में से 498 अंक हासिल किये हैं।  विधानसभा अध्यक्ष ने मुदित अग्रवाल को मिठाई खिलाकर मुहं मीठा करवाया और इस उपलब्धि के लिये उनकी पीठ थपथपाई। इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे। 

विधानसभा अध्यक्ष ने मुदित को वर्क हार्ड और ट्रस्ट गॉड का मूलमंत्र देते हुये कहा कि वे इसी प्रकार से मेहनत करते रहें, सफलता निश्चित ही उनके कदम चूमेगी। उन्होंने कहा कि दसवीं की परीक्षा  में देशभर में दूसरा स्थान प्राप्त कर मुदित अग्रवाल ने अपने परिवार के साथ साथ पंचकूला और हरियाणा का नाम देशभर में रोशन किया है। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुदित ने बिना किसी तनाव के नियमित पढ़ाई करके यह मुकाम हासिल कर बता दिया है कि जीवन में मेहनत और लग्न से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। मुदित जैसे होनहार विद्यार्थियों से अन्य बच्चों को भी प्रेरणा लेनी चाहिये। ताकि वे भी इसी तरह मेहनत करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने माता पिता का नाम रोशन कर सकें। 

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला शिक्षा और खेल का हब बनता जा रहा है। हाल ही में सीबीएससी और हरियाणा बोर्ड की दसवीं और बाहरवीं के नतीजों में जिला के बेटा बेटियों ने टॉप कर कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि मैंने स्वयं इन बच्चों से मिलकर उन्हें बधाई दी है और उनका हौंसला बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पंचकूला के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं, बस जरूरत है तो उन्हें प्रोत्साहित करने की। उन्होंने कहा कि बच्चों की हर उपलब्धि को सहराया जाना चाहिये ताकि उनका मनोबल बढ़े और वे उच्च कक्षाओं में और बेहतर प्रदर्शन करें। 

मुदित ने कहा कि ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा उन्हें उनकी इस उपलब्धि पर प्रोत्साहित करना उन्हें भविष्य में और बेहतर करने के लिये प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि वे इस उपलब्धि का श्रेय अपनी माता और अपने अध्यापकों को देते है। वे आगे इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते है। मुदित ने कहा कि उन्होंने नियमित रूप से प्रतिदिन 7 से 8 घंटे पढ़ाई करके यह उपलब्धि हासिल की है। इस अवसर पर पार्षद जय कौशिक, मुदित की माता डॉ मोनिका अग्रवाल, नाना  श्यामलाल बंसल सहित परिवार के अन्य सदस्य और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Saurabh Pal