लोकसभा चुनाव में कांग्रेस हिमाचल में भी वापसी करेगी: मुकेश अग्रिहोत्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 09:11 AM (IST)

जालंधर  (धवन): हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस हिमाचल में भी वापसी करेगी। अग्रिहोत्री ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व फिल्म अभिनेता राज बब्बर के साथ प्रदेश व देश की राजनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने 2014 में ऐलान किया था कि वह सत्ता में आने पर हर वर्ष 2 करोड़ बेरोजगारों को नौकरियां देंगे। अब नौजवान मोदी सरकार से पूछ रहे हैं कि उन्होंने अपने चार वर्षों में कितने बेरोजगार नौजवानों को नौकरियां दी हैं। 

 

जपा के लिए असंभव होगा। उन्होंने कहा कि पैट्रोल, डीजल तथा गैस सिलैंडर के दामों को आग लगी हुई है। भाजपा सत्ता में आने से पहले रोजाना महंगाई व पैट्रोलियम उत्पादों की कीमतों पर उंगलियां उठाती थी परन्तु उसके शासनकाल में सारे रिकार्ड ही टूट गए हैं तथा कीमतें आसमान को छू रही हैं। न तो प्रधानमंत्री मोदी और न ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस बारे में कुछ बोल रहे हैं। जनता निराश है। 


उन्होंने कहा कि बार्डर पर भी रोजाना हमारे जवान मारे जा रहे हैं परन्तु पाकिस्तान को भी मोदी जवाब देने में असफल रहे हैं, जबकि सत्ता में आने से पहले पाकिस्तान पर वह रोजाना कोई न कोई कार्रवाई करने की बात कहते थे। अब ये सारे वायदे कहां चले गए? उन्होंने कहा कि राज्य में भी भाजपा नौजवानों को प्रलोभन देकर सत्ता में आ गई परन्तु 100 दिनों के अंदर ही प्रदेश की जनता का भाजपा सरकार से मोह भंग हो गया है। हिमाचल के मुख्यमंत्री कई बार दिल्ली दरबार के चक्कर लगा चुके हैं परन्तु हिमाचल प्रदेश को कोई भी आॢथक पैकेज नहीं दिया गया। वास्तव में हिमाचल में विकास कार्य ठप्प होकर रह गए हैं तथा मौजूदा भाजपा सरकार को अब ऋणों पर निर्भर होना पड़ रहा है।


अग्रिहोत्री ने कहा कि केन्द्र ने हिमाचल सरकार को ठेंगा दिखा दिया है। मुख्यमंत्री कम से कम 10 बार केन्द्र सरकार से मुलाकात कर चुके हैं परन्तु हिमाचल तो विकास के मामले में अब काफी पिछड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। विकास के कोई नए कार्यक्रम शुरू नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपने बजट में भी बेरोजगार नौजवानों के लिए कुछ नहीं किया, उलटा 18 से 35 आयुवर्ग के बेरोजगार नौजवानों को कहा जा रहा है कि वे दुकानें खोल लें। 

Punjab Kesari