अलाहाबाद गांव में दम घुटने से 2 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 08:15 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): ऊना रोड पर स्थित गांव अलाहाबाद में शुक्रवार सुबह उस समय गांव के लोग हैरान रह गए जब गांव के बाहर एक निजी ट्यूबवैल के कमरे से गांव के ही 2 लोगों मोहिन्द्र सिंह व रामकिशन के शव मिले। फिलहाल मौत का कारण जहरीले धुएं से दम घुटना अथवा जहरीली शराब पीना माना जा रहा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है।इस बीच शनिवार दोपहरबाद रामकिशन का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया वहीं मोहिन्द्र सिंह के शव का पोस्टमार्टम 17 मार्च को उसके दोनों बेटों के दुबई से आने के बाद किया जाएगा। शव का पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों की टीम के अनुसार मृतक के शरीर पर चोट का निशान नहीं है। बाकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

क्या है मामला
मौके से मिली जानकारी अनुसार अलाहाबाद गांव के बाहर बजवाड़ा गांव के प्रोफैसर के निजी ट्यूबवैल पर 70 वर्षीय रामकृष्ण पिछले काफी सालों से रहता था। शादी न होने की वजह से घर वाले उसका खाना ट्यूबवैल पर ही भेज दिया करते थे। अलाहाबाद गांव का ही रहने वाला एक युवक शनिवार जब सुबह ट्यूबवैल पर आया तो दरवाजा बंद देख पहले आवाज लगाकर रामकिशन को बुलाया। दरवाजा न खोलने पर जैसे ही उसने कमरे का दरवाजा धकेला तो अंदर रामकिशन पुत्र तुलसीराम व मोहिन्द्र सिंह पुत्र जीत सिंह का शव देख उसने तत्काल गांव के लोगों व पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही एस.एच.ओ. राजेश अरोड़ा व बाद में डी.एस.पी. (सिटी) सुखविन्द्र सिंह मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए।

कमरे के अंदर से आ रही थी धुएं की गंध
ट्यूबवैल के कमरे के बाहर शराब की खाली बोतल व अंदर शव के पास ही में जली अवस्था में कीटनाशक की स्प्रे वाली कैन को देखकर लगता है कि दोनों शराब पीने के बाद सो गए होंगे। आशंका जताई जा रही है कि दोनों में से किसी ने बीड़ी या सिगरेट पी होगी तथा जब वह फैंकी तो स्प्रे वाली कैन में आग लगने से जहरीला धुआं पैदा हुआ होगा जिस कारण दम घुटने से दोनों की मौत हो गई होगी। 

परिजनों ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग
मृतक मोहिन्द्र सिंह की पत्नी बलविन्द्र कौर ने रोते हुए बताया कि वह भरवाईं रोड स्थित एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब वह खाना खाने के बाद घर से निकला था। घर न लौटने पर हम लोग पूरी रात उनकी तलाश में जुटे रहे कि सुबह यह मनहूस खबर मिली। परिजनों ने कहा कि वह उस ट्यूबवैल पर कभी नहीं जाता था। यदि शराब पीने के लिए गया भी तो इतनी देर वह वहां कैसे रुका। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की अपील की।

Punjab Kesari