32,500 स्मार्ट कार्ड धारकों को जल्द मिलेगी गेहूं: निमिशा मेहता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 05:09 PM (IST)

गढ़शंकर: हलका गढ़शंकर में 32,500 के करीब गरीब परिवारों को खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग की तरफ से स्मार्ट कार्ड स्कीम के तहत जल्द ही गेहूं जारी की जाएगी। इस बात का खुलासा हलका गढ़शंकर से कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता ने किया। उन्होंने बताया कि स्मार्ट कार्ड राशन स्कीम के अंतर्गत 6 महीने की गेहूं बांटी जाएगी। उन्होंने बताया कि पी.एच. कार्ड होल्डरों को 30 किलो प्रति मैंबर के हिसाब के साथ और अंतउद्या योजना के अंतर्गत 210 किलो गेहूं प्रति परिवार बांटी जाएगी। 

निमिशा मेहता ने कहा कि हलका गढ़शंकर में जरूरतमंदों के काटे गए गेहूं वाले कार्ड बहाल करवाने के लिए उन्होंने पंजाब के खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु के साथ बीते दिनों विशेष तौर पर मुलाकात की थी और गढ़शंकर में गरीब लोगों के काटे गए कार्ड ज्यादातर बहाल करवा लिए गए हैं और इस बार उनको भी खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग की तरफ से गेहूं मिलेगी। 

निमिशा मेहता ने कहा कि वह हलका गढ़शंकर निवासियों के साथ किसी किस्म का धक्का नहीं होने देगी और गढ़शंकर के गरीब लोगों को गेहूं का हक दिलाने के लिए उन्होंने मंत्री भारत भूषण आशु को आप मिल कर इस मसले का हल करवाया है। जिक्रयोग्य है कि निमिशा मेहता की टीम की तरफ से हलका गढ़शंकर में अनेकों जरूरतमंदों के गेहूं वाले नए कार्ड बनवा कर दिए गए हैं जो अकाली-भाजपा राज में गरीबी के बावजूद भी सरकार से गेहूं प्राप्त नहीं कर सके थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News