कमांडैंट डोगरा व नायब तहसीलदार मंजीत पर हमला करने वाले आरोपी SIT के समक्ष पेश

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 11:38 AM (IST)

 

होशियारपुर(अश्विनी): 3 जनवरी की रात्रि को चौहाल स्थित होटल रॉयल प्लाजा में हुए झगड़े की घटना के संबंध में पंजाब पुलिस अकादमी फिल्लौर के कमांडैंट-कम-डिप्टी डायरैक्टर नरेश डोगरा की शिकायत पर हत्या के प्रयास के आरोप में धारा 307, 323, 341, 186, 353, 332, 427, 148, 149, 379बी व शस्त्र एक्ट की धारा 25-27-54-59 के अधीन दर्ज केस में 2 आरोपियों ने आज स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया।

यह जानकारी देते हुए स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम के सदस्य व थाना मॉडल टाऊन के प्रभारी इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्धड़ ने बताया कि नरेश डोगरा ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि नायब तहसीलदार मंजीत सिंह ने अपने लड़के को कनाडा का वीजा मिलने की खुशी में होटल रॉयल प्लाजा में डिनर पर उन्हें आमंत्रित किया था। वह अपने गनमैनों के साथ पार्टी में गए थे। जब पार्टी से वापस आने लगे तो विश्वानाथ बंटी ने अपने साथियों सहित उन पर हमला कर दिया था। मंजीत सिंह के साथ मारपीट की गई व गोलियां चलाई गई थीं। एस.एस.पी. ने किया था स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम का गठन : इस घटना की जांच हेतु एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम का गठन एस.पी. मुख्यालय बलबीर सिंह भट्टी के नेतृत्व में किया था। डी.एस.पी. सिटी अनिल कुमार कोहली व थाना मॉडल टाऊन के प्रभारी इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्धड़ को स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम का सदस्य बनाया गया था।

स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम की तरफ से बनाए गए दबाव व छापामारी के चलते आज इस मामले में नामजद आरोपियों में से 2 आरोपियों नवाब हुसैन पुत्र अली हुसैन निवासी गांव चडियाल थाना बुल्लोवाल, हाल निवासी एस.ए.एस. नगर होशियारपुर व अजय उर्फ गांधी पुत्र जोगिन्द्र सिंह राणा निवासी गांव बडला थाना दसूहा स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम के समक्ष पेश हो गए। पुलिस ने दोनों को विधिवत तौर पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा और पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी उन्होंने बताया कि इस केस में वाङ्क्षछत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। आरोपियों का 16 जनवरी तक पुलिस रिमांड : दोनों गिरफ्तार आरोपियों को आज पुलिस ने एडीशनल चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट मोनिका शर्मा की अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों का 16 जनवरी तक पुलिस रिमांड दे दिया।
 

Vaneet