होशियारपुर निवासियों के लिए जयपुर जाना हुआ आसान, सीधी बस सेवा शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 02:55 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा)- छोटी काशी के नाम से जानी जाती होशियारपुर निवासियों के लिए बांके बिहारी धाम वृंदावन के बाद अब ऐतिहासिक धरोहर के नाम से पूरे विश्व में एक अलग पहचान रखने वाली शहर पिंक सिटी जयपुर के लिए बस सेवा उपलब्ध करवाने को लेकर बहुत खुशी महसूस हो रही है। होशियारपुर से यह बस रोजाना दिल्ली होते हुए जाया करेगी। यह बात शनिवार को सुबह 10 बजे होशियारपुर से जयपुर को जाने वाली रोडवेज की जनरल बस को हरी झंडी दिखा रवाना करने के अवसर पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा ने कही। 

उन्होंने कहा कि होशियारपुर के श्रद्घालुओं के लिए माता वैष्णों देवी व बांके बिहारी नगरी वृंदावन धाम के लिए वॉल्वो बस की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास कर रहा हूं। उनके साथ डी.सी.ईशा कालिया, होशियारपुर डिपो के जनरल मैनेजर हरजिन्द्र सिंह मिन्हास, जिला कांग्रेस के प्रधान डॉ.कुलदीप नंदा, इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, सेठ शादीलाल, मकेश डाबर के अलावे सुदर्शन दीर, कुलविन्द्र सिंह हुंदल, तीरथ राम, ध्यान सिंह ध्याना, कश्मीर सिंह, सुरेन्द्र कुमार छिंदा, बलविन्द्र बिंदी, रमेश डडवाल सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री का जताया आभार कैबिनेट मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा ने कहा कि हमारे लिए यह बहुत ही सम्मान की बात है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने संत नगरी के वासियों की मांग को पूरा करते हुए अब सांस्कृतिक नगरी जयपुर के लिए बस सेवा शुरु की है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि अन्य धार्मिक स्थानों के लिए भी बस सेवा शुरु हो तथा इसके लिए वे मुख्यमंत्री से मिले हैं और आगे भी प्रयास जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही होशियारपुर से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए कटड़ा तक बस सेवा शुरु करवाई जा रही है तथा उम्मीद है कि बहुत जल्द बस चलनी शुरु हो जाएगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर संतों की नगरी है और संतों के आशीर्वाद से ही सब संभव हो पा रहा है, वे तो मात्र प्रयास कर रहे हैं बाकी प्रभु की इच्छा से काम पूर्ण हो रहा है। 

जल्द ही सभी बसों में लग जाएंगे पैनिक बटन
कैबिनेट मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा ने कहा कि परिवहन विभाग बस यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रख सभी बसों में जहां जी.पी.एस.सिस्टम को अनिवार्य कर दिया है वहीं अब रास्ते में इमरजैंसी हालात में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख पैनिक बटाने लगाने का काम इस समय चल रही है। किसी भी तरह की परेशानी होने पर यात्री बीच रास्ते में ही पैनिक बटन दबा राहत व मदद की गुहार सीधे परिवहन विभाग के अधिकारियों से कर सकेंगे।

आम यात्रियों की सुविधा को सरकार दे रही है पहल
कैबिनेट मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा ने कहा कि सफर करने वाले आम बस यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रख सरकार वॉल्वो बस की बजाए जनरल बस चलाने को प्राथमिकता दे रही है। जयपुर जाने के लिए वाल्वो बस का किराया 1500 रुपए से अधिक हो जाएगी लेकिन आज होशियारपुर से शुरू हुई जयपुर जाने वाली जनरल बस का किराया सिर्फ 700 रुपए तय किया गया है। इस बस से यात्री चंडीगढ़ व दिल्ली होते हुए 15 घंटे में जयपुर जा सकेंगे। होशियारपुर से रोजाना सुबह 10 बजे चलकर यह बस रात 1 बजे जयपुर पहुंचा करेगी वहीं सुबह 5 बजे जयपुर से चलकर दिल्ली होते हुए देर सायं 8 बजे होशियारपुर पहुंचा करेगी।
 

Vaneet