हौसले को सलाम : ढलती उम्र में भी खेल के प्रति जज्बा व जुनून बरकरार

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 04:33 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): हौसले बुलंद हों और कुछ करने का जोश, जज्बा व जुनून हो तो इसमें उम्र बाधक नहीं होती। तब इंसान कुछ भी कर सकता है। ढलती उम्र में भी खेल के प्रति लगाव व समर्पण के आगे उम्र का पड़ाव भी बौना साबित होता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है होशियारपुर जिले के 4 बुजुर्ग खिलाडिय़ों ने। दक्षिण कन्नड मास्टर्स एथलैटिक्स की तरफ से आयोजित 38वीं नैशनल मास्टर्स एथलैटिक्स चैम्पियनशिप मुकाबलों में होशियारपुर जिले के 4 बुजुर्ग खिलाडिय़ों ने 5 गोल्ड, 2 सिल्वर व 1 ब्रोन्ज सहित कुल 8 मैडल हासिल कर होशियारपुर का नाम रोशन करने का कारनामा कर दिखाया।

इंटरनैशनल मुकाबला मलेशिया में
कर्नाटक के मेंगलूर में अपनी खेल प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन कर शुक्रवार सुबह होशियारपुर लौटे चारों मैडलिस्ट खिलाडिय़ों ने बताया कि अब वे नैशनल के बाद इंटरनैशनल मुकाबलों में मैडल हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित कर प्रैक्टिस करेंगे। उन्होंने बताया कि नैशनल मुकाबले में देश के सभी रा’यों से लगभग 1,600 वैटर्न एथलीट पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि इंटरनैशनल मास्टर्स एथलैटिक्स चैम्पियनशिप मुकाबला सितम्बर 2018 में मलेशिया के शहर पनाग में आयोजित होना है।

खेल प्रति जवानों सा हुनर
जिले के गढ़दीवाला कस्बे के साथ लगते गांव भाना के रिटायर्ड सेना अधिकारी जोगेन्द्र सिंह भाना ने 85 से अधिक आयुवर्ग में जैवलिन-थ्रो मुकाबले में गोल्ड व शॉटपुट मुकाबले में सिल्वर मैडल हासिल किया। इसी तरह भुंगा कस्बे के निकटवर्ती गांव जल्लोवाल के रिटायर्ड अध्यापक बख्शीश सिंह ने 75 से अधिक आयु वर्ग में 800 मीटर दौड़ मुकाबले में सिल्वर व 1,500 मीटर दौड़ मुकाबले में गोल्ड मैडल हासिल किया। होशियारपुर शहर के टैगोर नगर के रहने वाले सिंचाई विभाग से रिटायर्ड इंजीनियर एस.पी. शर्मा ने ऊंची कूद मुकाबले में ब्रोन्ज मैडल हासिल किया। इसी तरह होशियारपुर के साथ लगते गांव शेरगढ़ के रिटायर्ड बैंक अधिकारी जोगेन्द्रपाल सरोआ 60 से अधिक आयु वर्ग के तीनों मुकाबलों 800 मीटर, 1,500 मीटर व 5,000 मीटर दौड़ मुकाबलों में गोल्ड मैडल हासिल कर होशियारपुर का मान बढ़ाने का काम किया।

Vatika