आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर थाने सामने किया चक्का जाम

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 01:44 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना माहिलपुर के अधीन आते गांव हुकूमतपुर में सोमवार को ससुरालियों द्वारा कथित तौर पर जबरन जहरीली दवा पिलाने के बाद एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन पूनम रत्तू (35) की मंगलवार को मौत हो जाने से गुस्साए परिजन आरोपी ननद अमरजीत कौर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ गए। बुधवार को मृतका के मायके लुधियाना से आए परिजनों के साथ भारी संख्या में लोगों ने थाना माहिलपुर के सामने बीच सड़क पर धरने पर बैठ चक्का जाम कर दिया। पुलिस द्वारा बार-बार आश्वासन देने के बाद भी जब परिजन धरने से नहीं उठे तो दोपहर 1 बजे के करीब डी.एस.पी. सतीश कुमार ने मौके पर पहुंच कर फरार चल रही आरोपी ननद अमरजीत कौर की गिरफ्तारी के लिए 2 दिन का समय देने की बात कही। परिजनों ने धरना खत्म कर पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि वे आरोपी ननद की गिरफ्तारी के बाद ही मृतका के शव का अंतिम संस्कार करेंगे।

परिजनों ने कहा- पुलिस नहीं कर रही आरोपी को गिरफ्तार: 
माहिलपुर थाने सामने धरने पर बैठे मृतक पूनम रत्तू के पिता हंसराज, माता बलवीर कौर, भाई गगनदीप सिंह व परिजनों ने आरोप लगाया कि माहिलपुर पुलिस जानबूझ कर आरोपी ननद अमरजीत कौर को गिरफ्तारी नहीं कर रही है। परिजनों ने कहा कि मृतका को सबसे अधिक परेशान ननद ही करती थी। पुलिस को सब कुछ पता है कि वह कहां है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। हमने निर्णय लिया है कि जब तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक पूनम का शव सिविल अस्पताल होशियारपुर के शवघर में ही रहेगा। पुलिस जब आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी तभी हम शव का अंतिम संस्कार करेंगे।

आरोपी सास-ससुर व जेठ-जेठानी पहुंचे जेल: 
सम्पर्क करने पर माहिलपुर थाने में तैनात एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर इकबाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में पहले ही आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा 302 में केस दर्ज कर सास-ससुर व जेठ-जेठानी को गिरफ्तार कर लिया है और फरार चल रही आरोपी ननद की भी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार रेड कर रही है। पुलिस जल्द ही ननद को भी गिरफ्तार कर लेगी। बुधवार को आरोपी ससुर गुरदेव राम, सास जोगेन्द्र कौर, जेठ हरपाल, जेठानी अमरजीत कौर को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने चारों आरोपियों को ज्यूडीशियल रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है।

Edited By

Sunita sarangal