लोगों को हैलो-हैलो करवाने वाले खुद  18 महीनों से वेतन को तरसे

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 09:31 AM (IST)

गढ़दीवाला(जितेन्द्र): आज बी.एस.एन.एल. टैलीफोन एक्सचेंज गढ़दीवाला में दसूहा, टांडा तथा गढ़दीवाला की भिन्न-भिन्न ब्रांचों में ठेकेदारी सिस्टम के अधीन काम करते सिक्योरिटी गार्डों व लाइनमैनों द्वारा पिछले 18 महीनों से वेतन न मिलने के विरोध में पवन कुमार की अगुवाई में रोष प्रदर्शन करते हुए विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस अवसर पर पवन कुमार ने कहा कि बीएसएनएल एक्सचेंज गढ़दीवाला समेत भिन्न-भिन्न ब्रांचों में ठेकेदारी सिस्टम के अधीन लगभग 25 सिक्योरिटी गार्डों तथा लाइनमैनों को 18 महीने बीत जाने पर भी वेतन नसीब नहीं हुआ जिस कारण उनमें भारी रोष पाया जा रहा है और अब उनके घरों का गुजारा चल पाना भी मुश्किल हो गया है। 
               

उन्होंने कहा कि वह इस संबंधी कई बार विभाग के उच्च अधिकारियों को इस प्रति अवगत करवा चुके हैं परंतु किसी के भी सिर पर जूं तक नहीं सरकी। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल विभाग में काम करने वाले काफी मुलाजिम रिटायर हो चुके हैं और इन टैलीफोन एक्सचेंजों में ठेके पर काम कर रहे वर्कर ही अपना दिन-रात एक करके लोगों को हैलो-हैलो की सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं लेकिन विभाग द्वारा इन मुलाजिमों की कोई सुध नहीं ली जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विभाग में काम करते कर्मचारियों को ना तो मास्क और ना ही सैनिटाइजर व साबुन आदि मुहैया करवाया गया है परंतु वह फिर भी पूरी तन्मयता से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। 
             

इस अवसर पर कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विभाग द्वारा 1 सप्ताह के भीतर उनकी तनख्वाह जारी न की गई तो समूह कर्मचारी ठेकेदार तथा संबंधित विभाग के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजाने के लिए मजबूर होंगे। इस अवसर पर जसवीर सिंह, अनु कुमार, सतपाल सिंह, बंटी कुमार, दर्शन लाल, बलवीर सिंह, बलविन्द्र सिंह,सतनाम सिंह, गुरदयाल सिंह, मोहन लाल, कुलदीप सिंह, गोबिन्द सिंह, राकेश कुमार, तरलोक सिंह, सुरिन्द्र कुमार, कमलजीत सिंह आदि सहित अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News