भैंसें चोरी करने वाले गिरोह पर कसा शिकंजा, 4 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 11:48 AM (IST)

गढ़दीवाला (मुनिंद्र): पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान सूचना के आधार पर भैंसे चोरी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

एस.एच.ओ: सतविंदर सिंह धालीवाल ने बताया कि आरोपियों की पहचान मोहम्मद लतीफ पुत्र अब्दुल, अब्दुल्ला पुत्र फतेह मुहम्मद, हनीफ पुत्र अब्दुल निवासी डोडा किश्तवाड़ जिला (जम्मू) हल निवासी गांव झंगी माही शाह थाना मुकेरियां और हनीफ मुहम्मद पुत्र इल्मदीन निवासी खन्नी थाना चब्बेवाल के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि ए.एस.आई. नामदेव, ए.एस.आई. बलविंदर सिंह, ए.एस.आई सुखविंदर सिंह और पी.एच.जी. कुलवंत सिंह पुलिस पार्टी समेत 15 अगस्त को गांव अरगोवाल मोड पर चैकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान सूचना मिली कि कुछ गुर्जर अलग-अलग जगहों से भैंसे चुराकर दूसरे इलाकों में जाकर गुर्जरों के डेरों पर छुपा कर रखते हैं और कुछ भैंसे टैम्पू में लेकर दसूहा साइड से होशियारपुर की तरफ लेकर आ रहे हैं और गिरोह के कुछ सदस्य इनोवा गाड़ी में सवार होकर टैम्पो के पीछे आ रहे हैं ‌‌‌‌‌‌‌‌। इस पर पुलिस ने टैम्पो को रोक कर चैकिंग की तो उसमें से दो भैंसें बरामद हुई। टैम्पो में बैठे व्यक्तियों ने अपना नाम मुहम्मद लतीफ पुत्र अब्दुल और अब्दुल्ला पुत्र फतेह मुहम्मद, जबकि इनोवा में बैठे व्यक्तियों ने अपना नाम हनीफ मुहम्मद पुत्र इल्मदीन और हनीफ पुत्र अब्दुल बताया।

पुलिस द्वारा पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह ऐमा, मुकेरियां रोड के पास गुर्जरों के डेरे से खरीदी गई भैंसों को लेकर जा रहे हैं पर उनके कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। इस दौरान पता चला कि गिरफ्तार व्यक्तियों भैंसे चोरी करने का एक गिरोह बनाया है, जो अलग-अलग जगहों से चोरी की गई भैंसों को गुर्जरों के डेरों में छिपा कर रखते हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash