SIT ने कहा-नहीं चली थी गोली, अदालत ने बंटी व शर्मा की अग्रिम जमानत को किया रद्द

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 01:57 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): भरवाईं रोड पर स्थित होटल रॉयल प्लाजा में 3 जनवरी की रात हुई मारपीट व कथित गोलीकांड के बहुचॢचत मामले के 2 आरोपियों विश्वनाथ बंटी व संदीप शर्मा की अग्रिम जमानत को अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश पी.एस. राय की अदालत ने सोमवार को रद्द कर दिया। अदालत में इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम ने बताया कि पुलिस जांच में होटल के मालिक व अन्य पर गोली चलाने का जो आरोप लगा है वह गलत पाया गया है।

अदालत से जमानत की अर्जी रद्द होने के बाद दोनों ही आरोपियों के वकीलों ने बताया कि अग्रिम जमानत के लिए अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में अपील करेंगे। गौरतलब है कि मामले को तूल पकड़ता देख एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने इस बहुचॢचत मामले की जांच के लिए एस.पी. (मुख्यालय) बलवीर सिंह के नेतृत्व में डी.एस.पी. (सिटी) अनिल कोहली व थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ. भरत मसीह पर आधारित एस.आई.टी. गठित की थी।

कमांडैंट नरेश डोगरा की शिकायत पर हुआ था मामला दर्ज
गौरतलब है कि गत 3 जनवरी को देर रात होटल रॉयल प्लाजा से पार्टी से निकल रहे पुलिस ट्रेङ्क्षनग सैंटर फिल्लौर के कमांडैंट नरेश डोगरा व नायब तहसीलदार मंजीत सिंह पर हुए हमले में पुलिस ने होटल मालिक समेत कुल 18 लोगों पर मामला दर्ज किया था। यह मामला कमांडैंट नरेश डोगरा की शिकायत पर दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस मामले में 307 समेत 12 गंभीर धाराएं लगाई हैं।  

क्या है मामला
पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत में कमांडैंट नरेश डोगरा ने बताया था कि नायब तहसीलदार के बेटे का कनाडा का वीजा लगा था। इसी खुशी में नायब तहसीलदार मंजीत सिंह ने होटल रॉयल प्लाजा में पार्टी रखी थी। रात साढ़े 9 बजे के करीब वे सभी निकल रहे थे, होटल परिसर में ही विश्वनाथ बंटी ने अपने साथियों के साथ उन पर जानलेवा हमला कर दिया था। इस हमले में वह, नायब तहसीलदार मंजीत सिंह, होटल का पार्टनर विवेक कौशल विक्का और उनका गनमैन जख्मी हो गए थे। सभी के सिर और मुंह पर चोटें आई थीं। दूसरी तरफ होटल मालिक विश्वनाथ बंटी ने कहा था कि होटल को लेकर उनका पार्टनरों के साथ विवाद चल रहा है। दूसरे पार्टनर को साथ लेकर कमांडैंट नरेश डोगरा होटल में आकर दखलअंदाजी कर रहे थे व उन्होंने अपने साथियों के साथ उन पर हमला बोला था।

क्या है एस.आई.टी. की रिपोर्ट
अदालत में सोमवार को जांच टीम में शामिल थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर भरत मसीह ने बताया कि पुलिस जांच में गोली चलने की शिकायत झूठी पाई गई है। उन्होंने कहा कि शिकायतकत्र्ताओं का मैडीकल अगले दिन सुबह 6 बजे का है। ऐसे में सवाल उठता है कि सुबह 6 बजे तक ये लोग कहां थे। एस.आई.टी. ने अपनी रिपोर्ट में कमांडैंट नरेश डोगरा व अन्य पर हुए हमले के मामले में आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन केस दर्ज करने की अनुशंसा की है।

swetha