CBSE 10th Result: पहले 3 स्थानों पर 7 लड़कियों का परचम

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 07:30 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): सी.बी.एस.ई. द्वारा आज घोषित परिणाम में कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा की छात्रा अंजलि पुंगौतरा 99 फीसदी अंक हासिल कर जिले में टॉपर रही। कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल दसूहा की अदिति व वुडलैंड ओवरसीज स्कूल होशियारपुर की छात्रा आस्था शर्मा ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में दूसरा स्थान हासिल किया।

जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल होशियारपुर की प्रगति अग्निहोत्रि, वुडलैंड ओवरसीज स्कूल की दिव्या, दशमेश पब्लिक स्कूल मुकेरियां की गुरलीन कौर व बलजोत कौर ने 98.2 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया। दिलचस्प बात है कि सी.बी.एस.ई. 10वीं की परीक्षा में पहले 3 स्थान सातों लड़कियों ने ही हासिल किए हैं। इन छात्राओं ने साबित कर दिया है कि वे शिक्षा के क्षेत्र में लड़कों से कहीं अधिक बढ़त बनाए हुए हैं।

न्यूरो सर्जन बनना चाहती है अंजलि
बातचीत के दौरान अंजलि ने कहा कि वह एम.बी.बी.एस. करने के पश्चात न्यूरो सर्जरी में पोस्ट ग्रैजुएशन करेगी। उसके जीवन का लक्ष्य नामी न्यूरो सर्जन बनना है। अंजलि के पापा इंजी. हरीश पुंगौतरा इंजीनियरिंग कालेज के प्राध्यापक हैं तथा मां ऋतु रम्बानी एक शिक्षका हैं। अंजलि का कहना है कि मम्मी-पापा हमेशा उसे आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते रहे हैं। उसके पापा का कहना है कि उनकी बेटी निश्चित तौर पर अपने लक्ष्य की पूॢत करेगी। 

Anjna