पेपर मिल के प्रदूषण के खिलाफ इलाका निवासी जाएंगे अदालत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 03:55 PM (IST)

सैलाखुर्द (अरोड़ा): क्वांटम पेपर मिल के प्रदूषण के खिलाफ आज यहां पर लखबीर सिंह राणा पूर्व सरपंच के नेतृत्व में बैठक हुई जिसमें पेपर मिल के प्रदूषण खिलाफ संघर्ष शुरू करने का निर्णय लिया गया। जत्थेदार लखबीर सिंह राणा पूर्व सरपंच डांसीवाल, एडवोकेट रणजीत सिंह कलसी, परविन्द्र सिंह कित्तना ने बताया कि पेपर मिल का कैमीकल-युक्त पानी फसलों को लगाया जा रहा है जिससे जमीन व पानी प्रदूषित हो रहे हैं। 
 

पेपर मिल के कारण क्षेत्र का पानी व हवा पूरी तरह से प्रदूषित हो चुके हैं लेकिन कोई भी सरकार लोगों की इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रही। लोग इसके विरुद्ध अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।
गांव खुशी पद्दी, डांसीवाल व नरियाला में लोग कैंसर, काला पीलिया के कारण मर रहे हैं। कुछ का इलाज भी चल रहा है लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। क्षेत्र का पीने का पानी बहुत बुरी तरह से प्रदूषित हो गया है जिसके चलते लोगों को भयंकर बीमारियां हो रही हैं। क्षेत्र के लोगों ने लखबीर सिंह राणा के नेतृत्व में एकत्रित होकर बैठक कर मिल के प्रदूषण के खिलाफ संघर्ष करने का निर्णय लिया। मिल के डी.जी.एम. ने कहा कि हमारा पानी प्रदूषित नहीं है। किसानों की मांग पर ही हम उनको पानी देेते हैं, लेकिन अब क्षेत्र के लोगों ने मिल के खिलाफ संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया है।

Supreet Kaur