धोखाधड़ी का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 02:30 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): सरकारी स्कूल के अध्यापक राममूॢत से बच्चों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 6.50 लाख रुपए व धोखे से स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करा प्लॉट का बयाना लिखा लेने के आरोपी गुरमेल सिंह निवासी होशियारपुर को थाना बुल्लोवाल पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तारी की पूरी कार्रवाई मंडियाला पुलिस चौकी के इंचार्ज कुलविन्द्र सिंह ने पूरी कर आरोपी गुरमेल सिंह को रविवार को न्यायिक मैजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) श्वेता ठाकुर की अदालत में पेश किया। पुलिस ने अदालत के समक्ष दलील दी कि आरोपी ने कई और मामलों में धोखाधड़ी की है अत: 3 दिनों का पुलिस रिमांड दें। अदालत ने पुलिस की दलील को स्वीकार करते हुए आरोपी को एक दिन का पुलिस रिमांड देने का आदेश दिया।

कई और मामलों का होगा खुलासा
सम्पर्क करने पर मंडियाला पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. कुलविन्द्र सिंह ने मीडिया को बताया कि डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख के निर्देश पर आरोपी गुरमेल सिंह को नसराला से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी कुलविन्द्र सिंह सिंह के खिलाफ थाना बुल्लोवाल पुलिस के समक्ष 8 दिसम्बर 2018 को धारा 406 व 420 के अधीन केस दर्ज है। आरोपी की जमानत याचिका को निचली अदालत के बाद हाईकोर्ट ने भी रिजैक्ट कर दिया है। रविवार को अदालत से पुलिस रिमांड लेकर पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में उम्मीद है कि धोखाधड़ी के कई और भी मामले का खुलासा हो सकता है।

क्या है मामला
मंडियाला पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. कुलविन्द्र सिंह ने मीडिया को बताया कि  आरोपी गुरमेल सिंह ने सरकारी हाई स्कूल मंडियाला में तैनात राममूर्ति ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में आरोप लगाया है कि आरोपी उसके बड़े बेटे को सरकारी नौकरी दिला सकता है। यह कहने पर कि वह उसके तीनों ही बच्चों को नौकरी लगवा दे तो आरोपी ने उससे 9 लाख रुपए की बात की। एडवांस के तौर पर उसने 6.5 लाख रुपए दिए तो आरोपी ने उसे खाली स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करने को कहा। पूछने पर बताया कि यह कागज सरकारी नौकरी के लिए बॉड भरने से संबंधित है। बाद में पता चला कि स्टांप पेपर पर उसने 2 प्लॉट का बयाना लिखा लिया तब उसे पता चला कि आरोपी ने उसके साथ धोखाधड़ी की है।

Anjna