बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना.....

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 12:39 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान अल्लाह। कुछ ऐसे ही अंदाज में बीती देर रात शहर के एक मैरिज पैलेस में एक अधेड़ उम्र व एक युवक की जोड़ी शादी में जा घुसे। 

 

खूब खाया-पीया, दावत उड़ाई और पैग-प्याला का भी जमकर लुत्फ उठाया पर कमबख्त जब प्याले का सरूर सिर चढ़ा तो पोल खुलते देर नहीं लगी कि ये दोनों बिन बुलाए मेहमान के तौर पर समारोह में घुसे हैं। उसके बाद तो बारातियों जैसी शान के साथ अंदर घुसे दोनों जब पीट-पीट कर बाहर निकले तो उन्हें देख हर किसी को आते का बोलवाला, जाते का मुंह काला वाली कहावत याद हो आई। 

 

क्या है मामला 
शादी समारोह के दौरान जब दोनों बड़ी ही शान से अंदर घुसे तो वहां मौजूद परिजनों और अन्य मेहमानों ने उनकी अच्छी खातिरदारी की। शादी में इन बिना बुलाए मेहमानों का पता उस समय चला जब वे नशे में बुरी तरह से धुत्त होकर वेटरों को ये लाओ, वह लाओ और हम फलां आदमी के साथ हैं कहते हुए रौब झाडने लगे। वहां मौजूद कुछ लोगों ने जब उनसे पूछा कि आप किसके साथ हैं तो इस पर उन्होंने जिस व्यक्ति का नाम बताया उस नाम का एक भी व्यक्ति शादी में मौजूद नहीं था।

 

फिर क्या था, देखते ही देखते वहां मौजूद कई लोगों ने बुजुर्ग और युवक पर हाथ साफ कर लिए। जब उन्हें पुलिस में देने की बात कही तो उन्होंने अपनी गलती मानते हुए तथा पुन: ऐसा न करने की बात कहते हुए सबसे माफी मांगी। उनको गलती का अहसास होता देख वहां मौजूद लोगों ने उन्हें आगे से ऐसा न करने की चेतावनी देते हुए वहां से चले जाने की बात कही। 

swetha