प्रशासन की लापरवाही के चलते धुंध में घट सकती है बड़ी दुर्घटना

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 12:38 PM (IST)

होशियारपुर/मुकेरियां(अश्विनी, राजू): सर्दी के मौसम में धुंध पडऩे के कारण जालंधर-पठानकोट नैशनल हाईवे पर मुकेरियां व भंगाला सैक्शन पर प्रशासन की ढील व लापरवाही के चलते किसी भी समय बड़ी दुर्घटना घट सकती है। मुकेरियां व भंगाला में चौराहों पर ट्रैफिक लाइट्स की व्यवस्था न होने के कारण धुंध के दौरान विजीबिलिटी कम होने से सदैव दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। बहुत से वाहनों के पीछे रिफ्लैक्टर न लगे होने के कारण भी यह समस्या काफी जटिल हो रही है। 

इस संबंध में सम्पर्क करने पर सहायक जिला ट्रांसपोर्ट अधिकारी मंजीत सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग की तरफ से जिलाधीश ईशा कालिया के निर्देशानुसार जिला भर में वाहनों के पीछे रिफ्लैक्टर लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसके लिए विभिन्न समाज सेवी संगठनों का सहयोग भी लिया जा रहा है। दसूहा व मुकेरियां में शूगर मिलें चालू होने के दृष्टिगत इन दोनों क्षेत्रों में यह अभियान प्राथमिकता के आधार पर चलाया जाएगा। 

इस संबंध में सम्पर्क करने पर मुकेरियां उपमंडल के डी.एस.पी. रविन्द्र सिंह ने बताया कि  कि ट्रैफिक पुलिस की तरफ से आज ही नैशनल हाईवे पर बैरिकेड्स के पास तथा संवेदनशील स्थानों के पास रेडियम लगवाए गए हैं। इसी मार्ग पर आज बहुत से वाहनों के पीछे नैशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों के सहयोग से रिफ्लैक्टर भी लगवाए गए। उन्होंने कहा कि धुंध के दृष्टिगत जिला पुलिस प्रमुख जे.इलनचेलियन के निर्देश पर इस क्षेत्र में यातायात पुलिस की सक्रियता भी और बढ़ाई जा रही है। 

swetha