फर्जी शिक्षा अधिकारी चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 11:43 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना बुल्लोवाल के अधीन आती मंडियाला पुलिस चौकी नेआसपास के निजी स्कूलों में जांच के नाम पर अवैध तौर पर वसूली करने के आरोप में फर्जी शिक्षा अधिकारी को काबू करने में सफलता हासिल की है।

मंडियाला पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. हरजिन्द्र सिंह ने बताया कि निजी स्कूलों की तरफ से शिकायतें मिल रही थीं कि अपने आपको चंडीगढ़ स्थित शिक्षा विभाग में उच्चाधिकारी का रौब दिखा स्कूल प्रबंधन से अवैध रूप से पैसे की मांग करता है। इसी क्रम में नेहरू मॉडल स्कूल की प्रिंसीपल निर्माला कुमारी ने पुलिस को बताया कि फर्जी शिक्षा अधिकारी स्कूल में आकर कमरे का साईज गलत, कम्प्यूटर लैब में कमी, स्कूल बसों में खामियां, खेल का मैदान सही नहीं जैसे अनाप-शनाप आरोप लगा पैसे की मांग कर रहा है। 

पुलिस ने किया विभिन्न धाराओं के अधीन गिरफ्तार
ए.एस.आई. हरजिन्द्र सिंह ने शुक्रवार देर सायं बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने जाल बिछा शुक्रवार सायं फर्जी शिक्षा अधिकारी को जाली पहचान पत्र समेत गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चौकी में फर्जी शिक्षा अधिकारी सोहन लाल पुत्र जग्गा राम निवासी गांव रिहाणाजट्टां थाना रावलपिंडी जिला कपूरथला को गिरफ्तार कर शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ धारा 420, 465, 468 व 471 के अधीन केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

swetha