गांव फलाही में अग्निभेंट चढ़ी श्रमिकों की झुग्गियां

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 09:16 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): गांव फलाही में उत्तर प्रदेश से पापी पेट की खातिर रोजी-रोटी कमाने आए 5 श्रमिक परिवारों के लिए कहर बन कर टूटी। सुबह 9.15 बजे के करीब इन श्रमिकों की झुग्गियों में उस समय अचानक आग भड़क उठी, जब यह लोग आलू की पटाई करने के लिए दिहाड़ी पर गए थे। आसपास के लोगों ने इस संबंधी फायर ब्रिगेड श्रमिकों को इस की सूचना दी। लोगों ने भी आग बुझाने के भरसक प्रयास शुरू किए। 

आग बुझने की बजाए देखते ही देखते ही विकराल रूप धारण कर गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सब-फायर अफसर विनोद कुमार के नेतृत्व में फायर कर्मियों परवीन कुमार, रंजीत सिंह, रवि कुमार व हरमिन्द्र सिंह ने आग बुझाने के लिए जद्दो-जहद शुरू की। लेकिन तब तक पांचों झुग्गियां जलकर राख हो चुकी थीं। मौके पर मचा कोहरामघटना स्थल पर पीड़ित बृज लाल, गामा, गोबिन्दा, प्रकाश व धर्मवीर ने बताया कि पल भर में ही उनकी दुनिया उजड़ गई। इन श्रमिकों के साथ उनके बच्चे व अन्य पारिवारिक सदस्य बुरी तरह बिलख रहे थे।

पीडि़त परिवारों ने बताया कि आग में तमाम घरेलू सामान के अलावा 25-30 हजार की नकदी व अन्य कीमती सामान भी अग्निभेंट चढ़ गया। यह झुग्गियां गांव बडियाला के पूर्व सरपंच अमरजीत सिंह के खेतों में बनाई गई थी। आग लगने का कारण ज्ञात नहीं हो सका। अमरजीत सिंह के नेतृत्व में गांव निवासियों द्वारा पीड़ित परिवारों की मदद को उनके लिए भोजन, नकदी व कपड़ों आदि की व्यवस्था की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News