सस्ते घी व तेल के चक्कर में होशियारपुर के व्यापारी से धोखाधड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 10:44 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): फैस्टीवल सीजन दौरान होशियारपुर शहर के खानपुरी गेट का एक करियाने की दुकान चलाने वाला व्यापारी सस्ता तेल व घी खरीदने के चक्कर में धोखाधड़ी का शिकार हुआ। सोमवार सायं गोइंदवाल साहिब का व्यापारी थाना कपूरथला जिले के रावलपिंडी थाना के एस.एच.ओ. गुरदेव सिंह के साथ होशियारपुर पहुंच गोदाम से 165 टीन घी व तेल की पेटियां बरामद कर वापस गोइंदवाल साहिब लौट गया।

ड्राइवर की निशानदेही पर फंसा व्यापारी
मौके से मिली जानकारी अनुसार होशियारपुर के करियाना बाजार में माल की आपूर्ति करने वाले ने दुकानदार को सीधे गोइंदवाल मिल से तेल व घी सस्ते मूल्य पर उपलब्ध करवाने की बात कही थी। चूंकि बाजार में और भी दुकानदार उसी के माध्यम से कारोबार करते हैं अत: उसने भी ऑर्डर दे दिया।इस बीच गोइंदवाल साहिब के व्यापारी को मिला चैक बाऊंस हो गया। व्यापारी ने ड्राइवर को बुलाकर पूछा कि तुमने माल कहां उतारा था तो वह सोमवार को ड्राइवर के साथ होशियारपुर पहुंच रावलपिंडी पुलिस की मौजूदगी में अपने 165 टीन घी व तेल गाड़ी में लोड करके वापस लौट गया।


क्या कहता है गोइंदवाल साहिब का व्यापारी
होशियारपुर में सोमवार सायं गोइंदवाल साहिब से पहुंचे व्यापारी राजीव कुमार ने मीडिया को बताया कि उसने फोन पर ही करीब 350 पेटी घी व तेल की पेटियां भेजी थीं। बाद में मुझे जो चैक मिला, वह बैंक में बाऊंस हो गया। इस तरह मेरे साथ लाखों की धोखाधड़ी होने पर पुलिस को लेकर ड्राइवर के साथ आज होशियारपुर पहुंच मैंने अपना माल बरामद कर लिया है।

रावलपिंडी पुलिस ने किया माहिलपुर के व्यापारी पर मामला दर्ज
सम्पर्क करने पर थाना रावलपिंडी के एस.एच.ओ. गुरदेव सिंह ने बताया कि गोइंदवाल साहिब के व्यापारी के साथ धोखाधड़ी होशियारपुर के व्यापारी ने नहीं की बल्कि माहिलपुर का व्यापारी ने की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर माहिलपुर के रहने वाले बिचौलिए के खिलाफ धारा 420 अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी है।

Vatika