अमरिका भेजने के नाम पर इक्वाडोर भेज की 8 लाख 70 हजार की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 11:00 AM (IST)

टांडा-उड़मुड़(पंडित): टांडा पुलिस गांव कंधाला शेखा निवासी युवक को अमरिका भेजने के नाम पर 8 लाख 70 हजार रुपए ठगने वाले ट्रैवल एजैंट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह मामला कुलविंदरपाल सिंह पुत्र फौजा राम निवासी कंधाला शेखां के बयान के आधार पर सुखविंदर सिंह सुक्खा पुत्र दर्शन सिंह निवासी अवान घोड़ेशाह के खिलाफ दर्ज किया है। 

अपने बयान में कुलविंदरपाल ने बताया की उक्त आरोपी के साथ उसके बेटे मनदीप को अमरीका भेजने के लिए 18 लाख रुपए में बात हुई। उसने हम से 8 लाख रुपए व पासपोर्ट ले लिए। कुछ दिन बाद मेरे बेटे को आरोपी दिल्ली ले गए और कहा कि 2500 डॉलर तुम साथ ले लो तुम्हें अमेरिका भेजना है। हमने उसे 2500 डॉलर देकर इनके साथ भेज दिया। उसने मेरे बेटे को अमेरिका भेजने की बजाए इक्वाडोर के टिऊटो भेज दिया और वहां उसे होटल में ठहरा दिया लेकिन कुछ दिन बाद वहां के एजैंट ने मेरे बेटे को अगवा कर लिया और हमें फोन करके 8 लाख रुपए की मांग की और कहा कि अगर आपने पैसे न भेजे तो मैं आपके लड़के को जान से मार दूंगा।

जब मैंने उक्त दोनों एजैंट से बात की तो मुझसे टाल-मटोल करने लगे। इनका जो साथी एजैंट इक्वाडोर के शहर टिऊटो में था उसने हमें व्हाट्सएप्प पर वीडियो कॉल लगाकर हमारे लड़के की हालत दिखाई जिसमें उसने उसके साथ मारपीट की और रस्सियों से बांधा हुआ था। फिर हमने अपने बेटे की जान बचाने की खातिर 6 लाख रुपए उसको भेज दिया और अपने बेटे को उसके चंगुल से छुड़ाया। उसके बाद मैंने किसी और एजैंट के जरिए उसे किसी और कंट्री भेज दिया। जब उसने अपनी रकम एजैंट से मांगी तो उसने नहीं दी। पुलिस ने अब जांच के बाद मामला दर्ज कर आगे की करवाई शुरू कर दी है।

Edited By

Sunita sarangal