गोल्ड लोन के नाम पर SBI की बुल्लोवाल शाखा के साथ 4.65 करोड़ की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 12:14 PM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी, अमरेन्द्र): स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बुल्लोवाल शाखा में गोल्ड लोन के नाम पर हुई ठगी के आरोप में एक ज्वैलर सहित 225 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज करने के आदेश एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने दिए हैं।


एस.एस.पी. ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बुल्लोवाल शाखा के प्रबंधक सिद्धार्थ भट्टी ने उन्हें लिखित तौर पर यह शिकायत दी थी कि बुल्लोवाल के एक ज्वैलर जतिंद्र कुमार मालिक लार्ड कृष्णा ज्वैलर्ज व 224 अन्य लोगों ने मिलावटी सोना गिरवी रख कर बैंक के साथ लगभग 4.65 करोड़ रुपए की ठगी मारी है। जे. इलनचेलियन ने बताया कि बैंक प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंडावली की धारा  420 तथा 120बी व कुछ अन्य धाराओं अधीन केस दर्ज करने का निर्णय लिया है।

 

बैंक मैनेजर की तरफ से की गई शिकायत में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस केस की जांच हेतु डी.एस.पी. मुख्यालय जंग बहादुर शर्मा को आज बैंक प्रबंधक ने लोगों द्वारा गिरवी रखा गया कुछ सोना व आभूषण भी दिखाए। एस.एस.पी. ने बताया कि इस केस की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को पूरी सूक्षमता  से जांच करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत में जिन आरोपियों के नाम शामिल हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमें गठित की जाएंगी।  इस बीच पता चला है कि बुल्लोवाल के आरोपी ज्वैलर की दुकान पिछले कुछ दिनों से बंद पड़ी है।
 

Punjab Kesari