बहुचर्चित गोल्ड लोन स्कैम का मामला:ब्रांच मैनेजर सिद्घार्थ भाटी का तबादला

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 12:45 PM (IST)

होशियारपुर1(अमरेन्द्र): होशियारपुर के कस्बा बुल्लोवाल स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में हुए बहुचर्चित गोल्ड लोन घोटाले के उजागर होने के बाद बैंक के उच्चाधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से ब्रांच मैनेजर सिद्घार्थ भाटी का तबादला कर उनके स्थान पर नरेन्द्र सिंह की नियुक्ति करने का आदेश जारी किया है। 

 

इस मामले को उजागर करने वाले आर.टी.आई. अवेयरनैस फोरम पंजाब के चेयरमैन राजीव वशिष्ठ ने बताया कि पूर्व ब्रांच मैनेजर सिद्धार्थ भाटी की तरफ से एस.एस.पी. होशियारपुर को दी शिकायत पर पुलिस अब भी मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इस संबंधी शिकायत ब्रांच मैनेजर सिद्घार्थ भाटी की बनती भी है कि नहीं, क्योंकि जिस बैंक में घोटाला हुआ है, उसका ही बैंक मैनेजर इसकी शिकायत कर सकता हैं या नहीं? दूसरी तरफ से इस मामले की जांच कर रहे डी.एस.पी.(मुख्यालय) जंग बहादुर शर्मा ने साफतौर पर कहा है कि पुलिस इस बहुचर्चित गोल्ड लोन स्कैम की जांच में हर पहलु से कर रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करेगी।

 

गोल्ड लोन धारकों की बढ़ती जा रही हैं धड़कनें

शुक्रवार को ब्रांच मैनेजर की तरफ से पुलिस के समक्ष कुल 224 लोगों की शिकायत देने के बाद से गोल्ड लोन धारकों की धड़कनें तेज हो गई हैं। पूछने पर कई कर्ज धारकों ने बताया कि हमने जितना कर्ज लिया है, बैंक उससे काफी बड़ी राशि बता रहा है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि बुल्लोवाल बैंक शाखा में गोल्ड लोन के तौर पर कुल 290 लोगों को करोड़ों रुपए का कर्ज दिया गया था। जांच के बाद बैंक को पता चला कि इन 290 में से 224 कर्जधारकों का सोना सही नहीं था। बैंक प्रबंधन की रिपोर्ट के अनुसार इन 224 लाभपात्रों को बैंक की तरफ से करीब 4.65 करोड़ रुपए का कर्ज दिया गया है। 

Punjab Kesari