सरकारी अस्पताल के वार्डों से आ रही बदबू से बीमारियां फैलने का डर

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 11:18 AM (IST)

माहिलपुर(परमजीत): बेशक आम जनता का सहारा सिविल अस्पताल माहिलपुर लोगों को सेहत सुविधाएं देने का वायदा कर रहा है परन्तु असलियत बिल्कुल इसके विपरीत है। वार्डों के अंदर पड़े खाने व दवाई रखने की पड़ी टेबलों, बाथरूमों तथा टायलेटों से आ रही बदबू से इलाज करवाने आ रहे मरीजों को कोई भयानक बीमारी लगने से इंकार नहीं किया जा सकता। 

अमीर लोग निजी अस्पतालों में अपना महंगा इलाज करवा लेते हैं मगर आम जनता को इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों का सहारा लेना ही पड़ता है। यहां इलाज के लिए दाखिल मरीजों को सबसे पहले वार्ड के साथ लगते बाथरूमों और पाखानों से आती बदबू का सामना करना पड़ता है। बाद में वार्डों में खाने की चीजों व दवाइयां रखने वाली बैड साइड टेबलों के अन्दर लगे जंगाल और उनमें से आने वाली बदबू से मरीजों को वार्ड में  बदबू में रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

एक्सरे-रूम बिल्कुल बाथरूमों के साथ होने की वजह से वहां एक्सरे करवाने आए मरीजों को बदबू में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है, जिससे इलाज करवाने आए मरीज किसी भी भयानक बीमारी की जकड़ में आ सकते हैं। लोगों ने मांग की है कि वार्डों से आ रही बदबू को जल्द समाप्त करवाया जाए, जिससे आम लोगों को कोई मुश्किल न आए और टेबलों के अंदर लगे जंग को साफ कर उन्हें पेंट किया जाए।इस बारे में एस.एम.ओ. मेजर सिंह बैंस से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यब समस्या उनके ध्यान में है। जल्द ही टैंडर देकर टेबलों की रिपेयर करवाई जाएगी तथा बाथरूमों व टायलेटों की सफाई का भी खास ध्यान रखा जाएगा।

Punjab Kesari