स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में होशियारपुर को मिला सर्वोत्तम अवार्ड

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 11:17 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में होशियारपुर जिले को सर्वोत्तम अवार्ड के लिए चुना गया और यह सर्वोत्तम अवार्ड मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने चंडीगढ़ में इंडिया टुडे के द स्टेट ऑफ द स्टेट कॉन्क्लेव समागम के दौरान डी.सी. श्रीमती ईशा कालिया को सौंपा। इंडिया टुडे की ओर से करवाए गए सर्वे के दौरान होशियारपुर जिले का स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में सर्वोत्तम जिले के तौर पर चुनाव किया गया।

इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों का भी अलग-अलग क्षेत्रों में चुनाव किया गया और इस चुनाव के आधार पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से प्रदेश के डिप्टी कमिश्नरों को संबंधित अवार्ड से नवाजा गया। जिले को मिले इस अवार्ड पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर जिले के लिए बहुत गर्व की बात है कि जिले को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड के मिलने से उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है और मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत जिला वासियों को सुचारू ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए होशियारपुर प्रशासन वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से जिला प्रशासन और अधिक समर्पण भावना के साथ काम करेगा और बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। 

डी.सी. कालिया ने कहा कि यह अवार्ड स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से की गई सख्त मेहनत का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस समय जिले में एक जिला अस्पताल, तीन सब डिवीजनल अस्पताल, 12 कम्यूनिटी हैल्थ सैंटर, 31 प्राइमरी हैल्थ सैंटर, 244 सब सैंटर, अर्बन सिविल डिस्पैंसरी 5 व 2 अर्बन प्राइमरी हैल्थ सैंटर चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से धन गुरु  रामदास जी लंगर सेवा सोसायटी के सहयोग से गर्भवती महिलाओं के लिए आहार उपहार योजना शुरू की गई है, जिसके अंतर्गत गर्भवती महिलाओं को अस्पताल में नि:शुल्क पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए हर वीरवार दिव्यांगजन का सत्कार अभियान भी सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत हर वीरवार जिले की एक सब-डिवीजन के सरकारी अस्पताल में विशेष कैंप लगाया जाता है।  
 

Vatika