हिमाचल में घायल तरनतारन के युवक लवप्रीत की होशियारपुर अस्पताल में मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 07:16 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में पड़ते पंडोगा नशा छुड़ाओ केन्द्र में नशे के दौरान घायल युवक लवप्रीत सिंह की इलाज के दौरान होशियारपुर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। ऊना जिले में पड़ते हरोली थाने की पुलिस की तरफ से सूचना मिलते ही मृतक लवप्रीत सिंह पुत्र चरण सिंह निवासी गांव किला कवि संतोख सिंह पुर(नूरजी) के परिजन गांव के सरपंच सुखविन्द्र सिंह के साथ होशियारपुर पहुंचे। परिजनों ने मीडिया को बताया कि लवप्रीत पिछले काफी समय से बुरी तरह से नशे की गिरफ्त में आ गया तो 8 दिन पहले ही हमलोग उसे पंडोगा नशा छुड़ाओ केन्द्र में दाखिल करवाया था।

सोंचा भी नहीं था नशा इस कदर उजाड़ देगा घर
सिविल अस्पताल में मृतक लवप्रीत सिंह के पिता चरण सिंह व उसके परिजनों ने रोते हुए बताया कि लवप्रीत उसके घर का एकलौता चिराग था। सोंचा था शादी हो जाने के बाद लवप्रीत नशा रुपी जहर से बाहर आ निकलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। करीब 8 दिन पहले हमलोग उसे लेकर हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में पड़ते पंडोगा नशा छुड़ाओ केन्द्र में उसे दाखिल करवा लौट गए थे। सोंचा था कि लवप्रीत जल्द ही नशे की चपेट से बाहर निकल पहले की तरह खेतीवाड़ी में परिवार का हाथ बंटाएगा पर सोंचा भी नहीं था कि यह दिन देखना पड़ेगा।

खुद ही हमला कर अपने को कर लिया था घायल
सिविल अस्पताल परिसर में पंडोगा नशा छुड़ाओ केन्द्र के संचालक के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी मीडिया को बताया कि कल लवप्रीत की हालत अचानक खराब होने लगी। अभी उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रही रहे थे कि उसने किसी धारदार चीज से अपने को घायल करना शुरू कर दिया। लवप्रीत को बड़ी मुश्किल से काबू कर उसे बेहतर इलाज के लिए होसियारपुर के एक निजी अस्पताल में दाखिळ करवाया गया जहां बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के बाद शव किया परिजनों के हवाले
सिविल अस्पताल परिसर में पूचने पर हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के हरोली थाने से पहुंचे सब इंस्पैक्टर जीत राम ने मीडिया को बताया कि परिजनों के बयान पर पुलिस ने इस मामले में फिलहाल धारा 174 के अधीन कार्रवाई की है। काऊज ऑफ डैथ के बारे में विसरा व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कह सकते हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Mohit