लापता मासूम भाई-बहन बड़े ही नाटकीय अंदाज में पठानकोट से बरामद

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 10:24 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): होशियारपुर शहर से रहस्यमय हालात में लापता चल रहे मासूम भाई-बहन को कल शुक्रवार देर रात बड़े ही नाटकीय अंदाज में थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने बरामद करने में सफलता हासिल की। आज शनिवार को थाना मॉडल टाऊन परिसर में एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह व पुरहीरा पुलिस चौकी के इंचार्ज राजेन्द्र सिंह ने जब दोनों ही बच्चे 9 वर्षीय इंद्रपाल व 5 वर्षीय बिट्टू को उसे पिता धनीराम व मां गुड्डी के हवाले किया तो अपने जिगर के टुकड़े को गोद में ले दोनों की आंखें भर आई। बार-बार पुलिस को धन्यवाद कर दंपत्ति अपने दोनों ही बच्चों को लेकर निकल गए।

होशियारपुर रेलवे स्टेशन पर मिले अहम सुराग
थाना मॉडल टाऊन में शनिवार दोपहर बाद दोनों ही बच्चों को माता-पिता के हवाले करने के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह ने बताया कि 4 सितम्बर को शाम के समय बोलने में असमर्थ(गुंगा) 9 वर्षीय इंद्रपाल व 5 वर्षीया बिट्टी को घर से लापता देख परिजनों ने अपने स्तर पर तलाश करने के बाद 5 सितम्बर को थाना मॉडल टाऊन पुलिस को सूचित किया था। एस.एस.पी.गौरव गर्ग की हिदायत पर पुलिस होशियारपुर रेलवे स्टेशन पहुंची तो जांच में पता चला कि एक आदमी के साथ ये दोनों ही बच्चे जालंधर को जाने वाली रेलगाड़ी में सवार हुए थे।

जालंधर स्टेशन के सी.सी.टी.वी.फुटेज से मिला सुराग
एस.एच.ओ.भरत मसीह ने मीडिया को बताया कि सूचना मिलते ही 6 सितम्बर को पुलिस जालंधर रेलवे स्टेशन पहुंच सी.सी.टी.वी.की फुटेज की जांच में जुट गए। इसी दौरान दोपहर के समय ये बच्चे एक आदमी जिसका चेहरा नहीं दिख रहा था नजर आ गया। जब उस समय स्टेशन पर खड़ी ट्रैन की जानकारी ली तो पता चला पठानकोट जाने वाली गाड़ी खड़ी थी। इतना सुनते ही पुलिस जालंधर से पठानकोट के बीच पडऩे वाले सभी स्टेशन को अलर्ट करते हुए शुक्रवार देर सायं पठानकोट पहुंच गए।

दुकानदार की होशियारी से बच्चे को पुलिस ने किया बरामद
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह ने बताया कि हमलोग पठानकोट स्टेशन पर बच्चे की तलाश कर ही रहे थे कि स्टेशन के बाहर दुकानदार व चाईल्ड प्रौटेक्शन विभाग के कर्मचारियों ने हमें फोन किया कि बाहर आ जाओ बच्चे मिल गए हैं। उन्होंने बताया कि दरअसल पुलिस को देख बच्चों के साथ रहे आरोपी को चकमा दे बच्चे स्टेशन के बाहर एक दुकान पर पहुंच गया जो संयोग से चाईल्ड प्रोटैक्शन विभाग के कर्मचारी को जानता था। उन्होंने बताया कि लापता बच्चे भले ही पुलिस ने सुरक्षित बरामद करने में सफलता हासिल कर ली है पर इसके पीछे कौन था की पुलिस जांच कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News