शराब ठेके पर हत्या का शिकार हुए नौजवान की 8 महीने पहले ही हुई थी शादी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 09:51 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): शहर के सुतैहरी रोड पर सिंगला ग्रुप के ठेके पर सोमवार देर लुटेरों की गोली लगने से मौत का शिकार हुए कारिंदे 23 वर्षीय गौरव सिंह पुत्र मुशी राम निवासी धरवाई जिला चंबा (हिमाचल प्रदेश) की महज 8 महीने पहले जनवरी 2019 में ललिता देवी के साथ शादी हुई थी। आज सुबह परिजनों के चंबा से आने के बाद थाना सिटी पुलिस ने पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों के हवाले कर दिया। हैरानीवाली बात है कि शहर के सबसे व्यस्त सडक़ पर स्थित शराब के ठेके के ना तो अंदर और ना ही बाहर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे थे। पुलिस आसपास की दुकानों में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज को देख मामले की तहकीकात में जुट गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी इस ठेके पर लूट की वारदात हुई थी। मंगलवार दोपहर के समय सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर डॉ. जसविन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक के सीने में लगी एक ही गोली पीछे पीठ के रास्ते बाहर निकली हुई है।

गर्भवती पत्नी को चंबा से लेकर आया था होशियारपुर
सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर मृतक गौरव सिंह के परिजनों ने रोते हुए बताया कि गौरव की शादी 8 महीने पहले ही ललिता देवी के साथ हुई थी। शादी से पहले गौरव शिमला में काम करता था लेकिन शादी के बाद वह होशियारपुर आ गया था। परिजनों के अनुसार जब गौरव को पता चला कि ललिता गर्भ से है तो चंद महीने पहले ही वह पत्नी को लेकर होशियारपुर के मुहल्ला संतोष नगर में रहने लगा था। परिजनों के अनुसार 20 वर्षीया ललिता इस समय 5 महीने की गर्भवती है। परिजनों के अनुसार मृतक गौरव सिंह अपने पीछे 5 माह की गर्भवती पत्नी के अलावे माता-पिता व छोटे भाई पंकज को रोते बिलखते छोड़ गया है।

गोली मारने से पहले हत्यारे काट रहे थे ठेके के चक्कर
गौरतलब है कि सोमवार देर रात ठीक पौने 10 बजे के करीब गौरव कैश काऊंटर पर जब पैसे गिन रहा था तभी बाहरी प्रदेश से आए युवक गौरव से पहले शराब व बाद में पैसे हवाले करने की बात कही। जब गौरव ने पैसे देने से मना किया तो गुस्साए लुटेरे पिस्तौल निकाल गौरव सिंह के सीने पर गोली चला मौके से फरार होने लगा। गोली की आबाज सुन आसपास के लोगों ने हत्यारे का मानवता मंदिर वाली गली तक पीछा किया लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठा लुटेरे अंधेरे में अचानक गायब हो गया था। जांच के अनुसार लुटेरे गौरव पर गोली चलाने से पहले ठेके के करीब 3 चक्कर लगाने के बाद गोली चलाई थी।

हत्यारे को जल्द ही कर लिया जाएगा काबू: एस.एच.ओ.
सम्पर्क करने पर थाना सिटी के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर गोबिन्द्र कुमार बंटी ने बताया कि हत्यारे लुट के इरादे से ही ठेके पर आया था। अबतक जांच के अनुसार वारदात के समय तक करीब 10 हजार रुपए का कैश जमा था जिसकी पुलिस जांच कर रही है। सी.सी.टी.वी. फुटेज में संदिग्ध हत्यारे की फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी की बड़े ही सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस कममालपुर के रहने वाले विजय चौधरी के बयान पर हत्यारे के खिलाफ धारा 302, आर्म्स एक्ट के साथ धारा 392 के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच चल रही है।

Mohit