पुलिस के नाम पर पैसे ऐंठने के आरोप में हरदोखानपुर के पंच व सरपंच नामजद

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 09:36 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते हरदोखानपुर गांव के पंच जगजीत उर्फ जग्गी और सरपंच सुरेन्द्र कुमार उर्फ छिंदा के खिलाफ थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने शुक्रवार सायं धोखाधड़ी का मामाला दर्ज किया है। इस बात की जानकारी मीडिया को देते हुए एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर भरत मसीह ने बताया कि कुछ दिन पहले ऑडियो वायरल हुई थी जिसमें आरोपी पंच व सरपंच हरदोखानपुर गांव के ही एक आरोपी को पुलिस से छुड़ाने के लिए आरोपी की बहन से 65 हजार रुपए लिए थे। मामले की जांच के बाद पुलिस दोनों ही आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के अधीन मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि आरोपी पंच व सरपंच दोनों ही कांग्रेस पार्टी से संबंधिथ है।

पुलिस के नाम पर ऐंठने का ऑडियो हुआ था वायरल 
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह ने मीडिया को बताया कि पिछले महीने पुलिस ने हरदोखानपुर गांव के आरोपी दीपु को नशे के खेप के साथ काबू किया था। दीपु की बीमारी को लेकर गांव की पंचायत की रजामंदी से पुलिस आरोपी को इलाज करवाने के लिए तत्काल छोड़ दिया था। इसी दौरान आरोपी दीपु फिर से नशे के खेप के साथ गिरफ्तार हो गया तो आरोपी की बहन प्रीति ने सरपंच को बताया कि आपने मेरे भाई को पुलिस के चंगुल से छुड़ाने के लिए 65 हजार रुपए में बात की थी। जब मैने पैसे दे दिए तो पुलिस ने मेरे भाई को कैसे पकड़ लिया। जब सरपंच व पंच ने प्रीति को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो प्रीति ने पुरी बात अपनी मोबाईल में रिकॉर्ड कर ना सिर्फ वायरल कर दी बल्कि पुलिस को भी सौंप दी।

एस.एस.पी. से भी मिले गांव के लोग
गौरतलब है कि मामले को तूल पकड़ते देख शुक्रवार को प्रीति के संग गांव के पूर्व सरपंच सुखदेव बिट्टा व अन्य लोग इस मामले की शिकायत एस.एस.पी.गौरव गर्ग से मिल शिकायत की। एस.एस.पी.गौरव गर्ग ने मामले की गंभीरता को देख थाना मॉडल टाऊन पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

दोनों ही आरोपी होंगे जल्द ही काबू
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह ने कहा कि पुलिस के नाम पर गलत तरीकों से पैसे ऐंठने के आरोपियों पंच व सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बड़े ही सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी।

Mohit