जब आधी रात को ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों को मिली मंत्री की शाबासी

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 08:43 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): आमतौर पर पुलिस की नाकामी और सही ढंग से ड्यूटी नहीं करने को लेकर चर्चाएं अक्सर सुर्खियों में रहा करती है लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही से निभाया करते हैं पर उन्हें इसकी शाबासी भी नहीं मिला करती है या उनका योगदान सामने नहीं आ पाता है। ऐसे में कल शनिवार देर रात करीब 11 बजे पुलिसकर्मी शहर के सबसे संवेदनशील क्षेत्र में शामिल धोबीघाट पर कुछ इस कदर ड्यूटी मुस्तैदी से निभाते मिले कि वहां से गुजर रहे उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदरशाम अरोड़ा भी उनकी पीठ थपथपाने से पीछे खुद को रोक नहीं सके। देर रात हुई इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरे लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जो रविवार को शहर में चर्चा का विषय बन गया।

इनाम क्यों? सर हम तो अपनी ड्यूटी निभा रहें हैं 
मिली जानकारी के अनुसार रात 11 बजे के करीब धोबीघाट चौक पर उस समय थाना सिटी में तैनात ए.एस.आई.सिकंदर सिंह के साथ सुशील कुमार व 2 अन्य कांस्टेबल मुश्तैद थे। धोबीघाट चौक से लेकर आदमवाल तक अक्सर चोरी व छीनाझपटी के मामले को देख चौक पर सी.सी.टी.वी.कैमरे को भी इंस्टॉल कर दिया गया है। ऐसे में रात 11 बजे के करीब जब कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने पुलिसकर्मियों को मुश्तैदी से ड्यूटी निभाते देख अपनी गाड़ी से उतर पुलिस की टीम को नगद इनाम देना चाहा लेकिन पुलिसकर्मियों ने यह कहते हुए पूरे शालीनता से इन्कार करते हुए कहा कि, सर यह तो मेरी ड्यूटी में शामिल है। वह तो अपनी ड्यूटी बजा रहें हैं जो हमारा फर्ज है।

खुश हो पुलिसकर्मियों को पान खिला किया सम्मान
बीच चौराहे पर मंत्री जी के पुलिस कर्मचारियों के बीच बात करते देख चौक पर काफी लोग जमा होने लगे। यही नहीं, उस समय सडक़ से गुजर रहे वाहन चालक भी गाड़ी से उतर पड़े तो मंत्री अरोड़ा ने चारो ही पुलिस कर्मचारियों की कर्तव्यनिष्ठा से प्रभावित हो चौक में स्थित मुकेश चौधरी पान भंडार से पान खिला मुंह मीठा करवाने लगे। यही नहीं देखते ही देखते लोग मंत्री जी के साथ सैल्फी लेने लगे तो मंत्री जी ने भी जवाब में सभी को पान खिला स्वागत कर अपनी खुशी का इजहार करने लगे।

दुकानदारों से भी पूछा कि कोई समस्या तो नहीं
धोबीघाट चौक पर खोखे पर पान की दुकान चलाते मुकेश चौधरी का कहना है कि उसे रात के समय सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि उसकी दुकान पर स्वंय कैबिनेट मंत्री अरोड़ा पान ले सभी को खिला रहें हैं। बाद में बार बार मना करने पर भी उन्होंने पान के पूरे पैसे थमा यह भी पूछा कि चौक पर पुलिस या निगम वाले तंग व परेशान तो नहीं करते। करीब आधे घंटे चौक पर ठहरने व राहगीरों व लोगों से बातचीत कर मंत्री जी का काफिला अगले पड़ाव की तरफ निकल गया।

Mohit