ऊना रोड व बुल्लावाड़ी में हल्की आंधी के दौरान तार पर पेड़ गिरने से बिजली रही गुल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 09:40 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): शहर के सबसे महत्वपपूर्ण एरिया में शामिल ऊना रोड व बुल्लावाड़ी चौक के समीप मंगलवार दोपहर के समय हल्की आंधी व बारिश के दौरान बिजली के तार पर जगह-जगह पेड़ के गिरने से बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। बिजली व्यवस्था चरमराने से करीब 2 घंटे उमस भरी गर्मी से बिजली उपभोक्ता परेशान रहे। इस बीच सूचना मिलते ही पावरकॉम कर्मचारी मौके पर पहुंच पेड़ की डाली को काट व क्षतिग्रस्त तार को जोड़ करीब 2 बजे नियमित बिजली आपूर्ति बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली।

बिजली आपूर्ति में समस्या बनती जा रही है पुरानी पेड़
यहां यह भी उल्लेखनींय है कि सिविल लाइंस एरिया में पड़ते जोधामल रोड के साथ लगते एरिया में पुलिस लाईन, शालीमार नगर, बुधराम कॉलोनी, सर्विसेज क्लब, माल रोड, कचहरी, जेल चौक जैसे महत्वपूर्ण मुहल्ले सामिल है। शहर में सबसे अधिक पेड़ भी इसी रोड पर जो आंधी व भारी बारिश के समय बिजली आपूर्ति में बाधक बनती चली जा रही है। हल्की बारिश व आंधी के बीच बिजली के तार पर पेड़ों की टहनी व कभी पेड़ों का गिरना आम बात है। इस क्षेत्र के रहने वाले बिजली उपभोक्ताओं ने कई बार आबाजें भी उठाई है कि समय समय पर पेड़ों की कटाई-छंटाई करवाई जाए लेकिन इस रास्ते में फोरेस्ट के कानून बाधा बनकर खड़ी हो जाने से समस्या का कोई हल निकलता दिख भी नहीं रहा है।

पुरानी व जर्जर पेड़ों को काटने के लिए बनी है योजना: इंजी.खांबा
संपर्क करने पर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में तैनात डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि होशियारपुर शहर के अंदर पुरानी व जर्जर हो चुकी पेड़ों को बिजली की तार से अलग करने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। टीम जल्द ही सर्वे का काम पूरा कर बिजली की आपूर्ति की राह में रोड़ा बने पेड़ों की टहनियां व सूखे पेड़ों को काटने का काम पूरा करेगी। पेड़ों की कटाई होने के बाद लोगों को बेहतर बिजली की सुविधा मिलने में कोई समस्या आड़े नहीं आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News