पंजाब रोडवेज व पनबस कर्मियों ने 2 घंटे किया बसों का चक्का जाम

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 12:34 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): पंजाब रोडवेज व पनबस की सांझा एक्शन कमेटी ने दोपहर 12 से लेकर 2 बजे तक स्थानीय बस स्टैंड में बसों का चक्का जाम कर सरकार के खिलाफ जोरदार रोष प्रदर्शन किया। चक्का जाम होने से करीब 2 घंटे तक स्कूल-कालेज के विद्यार्थियों सहित यात्रियों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ा।

दोपहर 1 बजे के करीब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने के दौरान ज्वाइंट फोरम के नेताओं राजेन्द्र सिंह, कमलजीत सिंह, अजीत सिंह, धनपत, कश्मीर सिंह, जगजीत सिंह जग्गी, पलविन्द्र सिंह मोनू, सुरेन्द्र सिंह व बलदेव सिंह ने कहा कि इससे पहले 21 फरवरी को भी पंजाब रोडवेज व पनबस के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की थी लेकिन सरकार ने कोई बैठक कर समस्याएं हल नहीं की जिस कारण सभी कर्मचारी संघर्ष को तेज करने की तैयारी कर रहे हैं। अब 3, 4 व 5 अप्रैल को डायरैक्टर पंजाब रोडवेज के  ऑफिस समक्ष रोष धरने दिए जाएंगे। अगर फिर भी मांगें न मानीं गईं तो 23 मई को राज्य के सभी 18 रोडवेज डिपुओं पर मुकम्मल हड़ताल रखी जाएगी।

मेन गेटों के सामने खड़ी कर दी रोडवेज की बसें 
वीरवार दोपहर को बारिश खत्म होते ही रोडवेज यूनियन के नेताओं ने बस स्टैंड के दोनों ही मेन गेटों के सामने रोडवेज की बसें खड़ी कर रास्ता बंद कर दिया। निजी कंपनी की बसें इससे पहले ही बस स्टैंड से बाहर निकल चुकी थीं पर रोडवेज की ज्यादातर बसें अंदर ही खड़ी रहीं। 

क्या हैं मांगें
-पंजाब रोडवेज व पनबस की कर्जा मुक्त हो चुकी पनबस की बसों और कर्मचारियों को पंजाब रोडवेज में शामिल करना।
-सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार समान काम समान वेतन।
-आऊटसोॄसग बंद करना। 
-किलोमीटर स्कीम की बजाय रोडवेज की बसों की संख्या में वृद्धि करना। 
-रोड एक्सीडैंट की दशा में ड्राइवर को टर्मिनेट न करना।

Punjab Kesari